होम / खेल-खिलाड़ी

Asia Cup: Team India ने श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर जीता खिताब, पहले मैच में Pakistan से मिली थी मात

भारतीय टीम को पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक ही हार मिली थी, वो भी पहले मैच में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से। उस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 2 विकेट से हराया था...

तस्वीर: Twitter/ACCMedia1

दुबई: भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने एशिया कप टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला जीत लिया है। खिताबी मुकाबले में भारत की टक्कर श्रीलंका की टीम से था, जिसके भारतीय टीम ने 9 विकेट से रौंदकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। भारतीय टीम को पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक ही हार मिली थी, वो भी पहले मैच में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से। उस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 2 विकेट से हराया था, लेकिन इसके बाद पूरी टीम एकजुट हुई और लगातार मैचों में जीत दर्ज करते हुए ट्रॉफी को उठाकर ही दम लिया।

श्रीलंकाई टीम ने बनाए थे 106 रन, टीम इंडिया को मिला था 102 रनों का लक्ष्य

मैच की शुरुआत में टॉस श्रीलंकाई टीम के कप्तान दुनिथ वेल्लालेज (Dunith Wellalage) ने जीता। लेकिन उनकी टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई। श्रीलंका टीम तास के पत्तों की तरह ढह गई। श्रीलंकाई टीम के 7 विकेट महज 57 रन पर गिर गए थे, वो तो भला हो निचले क्रम के बल्लेबाजों का, जिन्होंने छोटी-छोटी लेकिन महत्वपूर्ण साझेदारिया कर टीम का स्कोर 106 रनों तक पहुंचाया। हालांकि खराब मौसम की वजह से काफी समय खराब हुआ, जिसके बाद भारतीय टीम को 102 रनों का लक्ष्य मिला था। 

 

खराब रही टीम इंडिया की भी शुरुआत, लेकिन..

भारतीय टीम की शुरुआत भी काफी खराब रही। टीम को पहला झटका महज 8 रनों के कुल स्कोर पर लग गया था, जब पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हरनूर सिंह (Harnoor Singh) महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद दूसरे ओपनर अंगक्रिश रघुवंशी (Angkrish Raghuvanshi) 67 गेदों पर नाबाद 56 रन बनाकर एक छोर थामकर खड़े हो गए। वहीं, तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए शेख रशीद 49 गेदों पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को 9 विकेट से जीत दिलाकर ही दोनों मैदान से बाहर आए। टीम को जीत के लिए भले ही 102 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन रघुवंशी ने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई और टीम का स्कोर 104 रन तक पहुंचा दिया।

8वीं बार चैंपियन बनी भारतीय टीम

एशिया कप के मुकाबले यूथ ओडीआई के तहत खेले गए। इस खिताबी जीत के साथ ही भारत ने अपने खिताबों की संख्या 8 पहुंचा ली है। ये एक रिकॉर्ड है।

 

You can share this post!

Year Ender:टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ वर्षों में से एक रहा है 2021: डुमिनी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन की टीम में रोहित, अश्विन, पंत और अक्षर पटेल का नाम शामिल

Leave Comments