होम / खेल-खिलाड़ी

Asia Cup: पाकिस्तान के सामने Team India की बैटिंग रही फ्लॉप; आखिरी गेंद पर हारी भारतीय टीम

टीम इंडिया को एक के बाद एक झटके लगते रहे, तो दूसरी तरफ दूसरे ओपनर के तौर पर मैदान में आए हरनूर सिंह जमे रहे। उन्होंने 59 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली।

तस्वीर: Twitter/ACC

दुबई: एशिया कप अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट (Asian Cricket Council Under-19s Asia Cup) में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने आई, जिसमें पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 2 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने इस मैच की शुरुआत में टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे उसके गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया। टीम इंडिया को पहले ही ओवर में करारा ढटका लगा और लगातार एक बाद एक झटके लगते रहे। ओपनर अंगक्रिश रघुवंशी पहले ही ओवर में बिना खाता खोले पवैलियन लौट गए। इसके बाद तीसरे ही ओवर में शेख रशीद भी आउट हो गए, तो अगली ही गेंद पर कप्तान यश धुल क्लीन बोल्ड हो गए। तीनों ही विकेट पाकिस्तानी तेज गेंदबाज जीशान जमीर के खाते में गए। टीम इंडिया तीसरे ही ओवर में 3 विकेट गंवाकर संकट में फंस गई।

ओपनर हरनूर सिंह ने बचाई लाज, तो विकेटकीपर आराध्य ने जमाई हाफ सेंचुरी

टीम इंडिया (Team India) को एक के बाद एक झटके लगते रहे, तो दूसरी तरफ दूसरे ओपनर के तौर पर मैदान में आए हरनूर सिंह जमे रहे। उन्होंने 59 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली। वो पांचवें विकेट के तौर पर कुल 96 रनों के स्कोर पर आउट हो गए। इससे पहले, चौथे विकेट के तौर पर निशांत सिंधू (Nishant Sindhu) आउट हुए थे। निशांत ने 8 रन बनाए। इसके बाद लोवर मिडिल ऑर्डर ने संघर्ष किया। मैदान में उतरे राज बावा (Raj Bawa) ने छठें विकेट के तौर पर आउट हो ने से पहले 25 रन बनाए तो विकेटकीपर बल्लेबाज आराध्य यादव ने संघर्ष करते हुए हाफ सेंचुरी जमाई। वो 50 रन बनाकर आउट हुए। कौशल तांबे ने 38 गेंदों पर 32 और राजवर्धन हंगरगेकर ने 20 गेदों पर ताबड़तोड़ 33 रन बनाकर टीम इंडिया की नाक बचाई और टीम को 237 रनों के सम्मानित स्कोर तक पहुंचाया। 

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने झटके पांच विकेट

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज जीशान जमीर (Zeeshan Zameer) ने 10 ओवरों में 60 रन देकर 5 विकेट झटके। इसके अलावा अवैस अली ने 2, कासिम अकरम ने 1 और माज सदाकत को एक विकेट मिला। वहीं, विकी ओस्तवाल (Vicky Ostwal) रनआउट हुए। इस तरह से टीम इंडिया ने पाकिस्तान के सामने 238 रनों का लक्ष्य रखा, हालांकि पाकिस्तान ने ये मैच 2 विकेट से जीत लिया।

You can share this post!

हरभजन ने लिया Cricket से सन्यास, IPL के साथ ही सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज को लेकर हेड कोच द्रविड़ ने कही ये बात

Leave Comments