होम / साइंस एंड टेक्नोलॉजी

गर्मी से हैं परेशान? घर ले आएं AC को मात देने वाला ये छोटा कूलर

आज हम आपको एक ऐसे कूलर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कम बिजली के साथ मोबाइल के चार्जर से भी चलता है।

फोटो- सोशल मीडिया

नई दिल्ली: गर्मी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। इस बार गर्म हवाओं और कड़क धूप से लोगों का जीना मुश्किल होता जा रहा है। बिना कूलर और AC के रहने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता। लेकिन कई लोग बजट के चलते AC नहीं खरीद पाते। वहीं गर्मी के आते ही कूलर (AC Cooler)  भी महंगे हो जाते है। ऐसे में आज हम आपकी परेशानी को दूर करने के लिए एक ऐसा कूलर लेकर आए है, जिसे आसानी से खरीदा जा सकता है। तो आइए जानतें हैं इसके बारे में...

Also Read: इन 2 राज्यों में छोड़े जाएंगे अरबों मच्छर, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

इस कूलर में डाले एक मग पानी

ये कूलर साइज में काफी छोटा (Mini Cooler) है। आपको इसमें बस एक मग पानी और कुछ आइस क्यूब्स डालने होंगे। इसके बाद ये कूलर आपके रूम को  AC की तरह  ठंडा करेगा। यह कूलर आवाज भी बिल्कुल कम करता है साथ ही बिजली भी इसमें ज्यादा नहीं लगेगी। खास बात इसमें ये है कि अगर आपको लाइट में सोने की आदत है तो इस कूलप में लाइट भी दी गई है। 

बेहद सस्ता है कूलर का रेट 

इस कूलर में अमेजन 38 परसेंट का डिस्काउंट दे रहा है, जिसके बाद आप इसे 3,299 रुपये में खरीद सकते हैं। लेकिन बता दें कि इस कूलर को  5,299 रुपये में लॉन्च किया गया था। वहीं आप इसे महीने में न्यूनतम 155 रुपये देकर भी खरीद सकते हैं। 

Also Read: छात्र के सिर चढ़ा 'पुष्पा' का खुमार, आंसर शीट में लिखा कुछ ऐसा कि आप भी हंसने लगेंगे

मोबाइल के चार्जर से भी चलेगा कूलर

आप इस कूलर को मोबइल और कार के चार्जर से या फिर पावर बैंक या लैपटॉप से भी कनेक्ट कर चला सकते हैं। ये इतना छोटा है कि आप इसे किचन, ऑफिस या फिर कार में भी यूज कर सकते हैं। 

टेक से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Technology News in Hindi

You can share this post!

इन 2 राज्यों में छोड़े जाएंगे अरबों मच्छर, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

इंटरनेट को सुरक्षित रखने के लिए सरकार ला रही ये कानून

Leave Comments