होम / बकैती

चीन में कुंवारे लड़कों के पेशाब में उबालकर खाए जाते हैं अंडे, त्यौहारों पर होता है इसका भंडारा

जानवरों को मारकर या जिंदा खाने के अलावा यहां के लोग और भी गंदे चीजों को खाना पसंद करते है। चीन में एक वर्जिन बॉय एग नामक डिश काफी ज्यादा मशहूर है।

फोटोः सोशल मीडिया

नई दिल्लीः चीन ही एकमात्र ऐसा देश है, जो अपने अजीब खानपान के लिए दुनिया भर में फैमस है। शायद ही ऐसा कोई जीव-जंतु हो जो चाईना वाले ना खाते हो। मछली तो सब खा लेते है पर ये लोग ऑक्टोपस में ज्यादा दिलचस्पी रखते है। पूरी दुनिया ही इनके खाने पीने से परेशान है। चमगादड़ खा कर इन लोगों ने पुरी दुनिया को कोरोना जैसी बिमारी दे दी। 

और अब भी ये लोग अपने गंदी हरकतों से बाज नही आ रहे। चीन के खानपान को लेकर एक नई बात सामने आई है, जिसे जानने के बाद आप भी हैरा न रह जाएंगे। जानवरों को मारकर या जिंदा खाने के अलावा यहां के लोग और भी गंदे चीजों को खाना पसंद करते है। चीन में एक वर्जिन बॉय एग नामक डिश काफी ज्यादा मशहूर है। और इसे लोग त्योहार में भी खातें है। 

यहां भी पढ़ेः- टॉय गन दिखाकर ही लुटेरों ने कैब ड्राइवर को लूटा, हुए गिरफ्तार

वर्जिन बॉय एग रेसिपी 

आपने बहुत सारे स्वादिष्ट डिशज़ के बारे में सुना होगा और हो सकता है सुनने के बाद आपने उसको घर पर बनाया भी हो। पर इस तरह के और खास करके चीन की कोई भी डिश आप घर पर ट्राई नही करेंगे। वर्जिन बॉय एग रेसिपी के बारे में जानकर आपका जी खराब हो जाएगा। इस डिश को पकाने के लिए कुंवारे लड़कों के पेशाब का इस्तेमाल किया जाता है, जिसे वहाँ के नागरिक बहुत ही चांव के साथ खाना पसंद करते हैं। यहां गंदी सी चीज चीन के ज़ेजियांग प्रांत में बहुत फेमस है। यहां पर सालों से कुंवारे लड़कों के पेशाब यानी यूरिन को इकट्ठा किया जाता है। फिर उस पेशाब को एक बड़े बर्तन में डाला जाता है, जिसके बाद उसमें मुर्गी या बत्तख आदि के अंडे उबाले जाते हैं। चीन के ज़ेजियांग प्रांत में  स्थानीय भाषा में इस डिश को तौंगजी डैन कहां जाता है। और अजीब बात तो यहां है की यह डिश चीन की सांस्कृतिक झलक को दर्शाने का काम करती है।

यहां भी पढ़ेः- Ajab Gajab: एक ऐसा श्रापित गांव जहां बड़े होते ही लड़का बन जाती हैं लड़कियां, वैज्ञानिक भी हैरान

ईस्टर त्यौहार पर वर्जिन बॉय एग का होता है भंडारा

ज़ेजियांग प्रांत में और वहां के डोंगयांग इलाके में  लड़कों के पेशाब में अंडे उबालकर खाना बहुत ही आम बात है, क्योंकि यहाँ के लोग इसे अच्छी सेहत के साथ जोड़कर देखते हैं। इतना ही नहीं यहाँ पर पर्यटकों को भी वर्जिन बॉय एग परोसा जाता है। पेशाब में उबले अंडों को खाना यहां पर सेहत के लिए अच्छा माना जाता है, और यहां इस प्रांत के एक बड़े त्यौहार का हिस्सा है। ज़ेजियांग प्रांत में ईस्टर का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है, जो वसंत ऋतु के दौरान आता है। ऐसे में इस त्यौहार के दौरान स्थानीय लोग वर्जिन बॉय एग की खास डिश तैयार करते हैं, जिसे परिवार के सभी लोग एक साथ मिलकर चांव से खाते हैं। इस त्यौहार को मनाने के लिए बसंत ऋतु की शुरुआत होते ही कुंवारे लड़कों का पेशाब जमा किया जाने लगता है, जिसके बाद ईस्टर के दिन यूरिन में अंडों को उबालकर यह डिश तैयार की जाती है।

You can share this post!

टॉय गन दिखाकर ही लुटेरों ने कैब ड्राइवर को लूटा, हुए गिरफ्तार

पूजा के समय अचानक मां ले आई ऐसी बोतल, शर्म के मारे पानी-पानी हो गया बेटा

Leave Comments