होम / बकैती

राजस्थान: कांग्रेसी MLA ने मंत्री पद की लालच में दे डाले 38 लाख के जेवर, धन भी गया; पद भी न मिला

जयपुर के एक आदर्श विधायक जी ने अपना प्रमोशन मंत्री पद के लिए करवाने के लिए अपनी पार्टी के राष्ट्रीय नेता को 38 लाख रुपये की जेवरात भेंट किये थे। लेकिन...

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: राजस्थान में हालिया कैबिनेट विस्तार के दौरान मंत्री पद की लालसा लिये एक 'आदर्श' विधायक को तगड़ी चपत लगी है। जी हां, राजस्थान की सियासत में एक ऐसा किस्सा सामने आया है जिससे राजनीतिक गलियारों की सरगर्मियां बढ़ गई हैं। क्योंकि ये मामला जुड़ा है विधायक से मंत्री बनने के लिए किए गए प्रबंध का। लेकिन ये दांव उल्टा पड़ गया, क्योंकि राजस्थान के एक कांग्रेसी विधायक और कांग्रेस के एक राष्ट्रीय नेता खुद ही इसके शिकार बन गए। 

सूत्रों के मुताबिक, जयपुर के एक आदर्श विधायक जी ने अपना प्रमोशन मंत्री पद के लिए करवाने के लिए अपनी पार्टी के राष्ट्रीय नेता को 38 लाख रुपये की जेवरात भेंट किये थे। इसके दम पर वो अपना नाम मंत्रिपरिषद में शामिल कराना चाहते थे। लेकिन दोनों नेताओं के दुर्भाग्य का दस्तूर ऐसा रहा कि ये बात राहुल गांधी के दफ्तर तक पहुंच गई और विधायक जी का सपना धरे का धरा रह गया।

जैसे ही यह मामला राहुल गांधी तक पहुंचा, तो कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता ने खुद ज्वेलर को भुगतान करने की पेशकश की थी। हालांकि ज्वेलर ने भुगतान स्वीकार नहीं किया, क्योंकि विधायक 'जी' पहले ही भुगतान कर चुके थे। इस प्रकरण के बाद कांग्रेस के नाराज़ नेता जी ने विधायक को जबरदस्त फटकार लगाई। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता की इमेज स्वच्छ और ईमानदार छवि की है, लेकिन जाने किस बहकावे में आकर ये बड़ी भूल कर बैठे।

गौरतलब है कि राजस्थान सरकार के मंत्रिमंडल में भारी फेरबदल हुआ, जिसमें 15 लोगों को मंत्री पद मिल गया। इनमें से 12 लोग तो पहली बार मंत्री बने। इस मंत्रिमंडल विस्तार में सभी पक्षों को तवज्जो मिली, लेकिन ये नेता जी तकते रह गए। क्योंकि नेताजी की 'ज्वैलरी चाल' नाकाम हो गई, बदनामी मिली सो अलग। ऐसे में आने वाले समय में उनके लिए जो संभावनाएं बन सकती थी, उनपर भी असमय तुषारापात हो गया है।

Related Tags:
Rajasthan-News -Congress-MLA -Jewellery-worth-38-lakhs -Jaipur-MLA -Lakhvir-Singh-Shekhawat

You can share this post!

ये महिला दिन में 5 बार पीती है अपना यूरिन, फिर बताया टेस्ट

बैंड बाजे से आया मुर्गियों को Heart Attack, मालिक ने दर्ज कराई FIR

Leave Comments