होम / बकैती

बिहार के 84 साल के चाचा ने किया गजब कारनामा, लगवाई 12 बार कोरोना वैक्सीन, FIR दर्ज

बिहार के मधेपुरा में 84 साल के ब्रह्मदेव मंडल ने कोरोना वैक्सीन की 12 डोज लगवा डाली हैं। मतलब फ्री का मिले तो कुछ नुकसान नहीं होगा।

फोटोः सोशल मिडियाः ब्रह्मदेव मंडल

पटनाः वैसे तो बिहार अपने कारनामों से हमेशा ही चर्चा में रहता है। फिर चाहे वो राजनीति विज्ञान विषय में खाना पकाना सिखाना हो ( 2016 बिहार टॉपर घोटाला ) या नेताओं के द्वारा चारा खाना हो। आपने एक कहावत सुनी होगी “मुफ्त का चंदन, घिस मेरे नंदन..!!” इस कहावत को एक बिहारी चाचा ने दिल पर ले लिया। बिहार के मधेपुरा में 84 साल के ब्रह्मदेव मंडल ने कोरोना वैक्सीन की 11 डोज लगवा डाली हैं। मतलब फ्री का मिले तो कुछ नुकसान नही होगा। भाई यहां लोगो को दो ही डोज मिलना मुश्किल है, और चाचा नें 6 लोगों का हिस्सा मार लिया है। चाचा का कहना है की जब से मैंने वैक्सीन लेना शुरू किया है तब से मैं कभी बीमार नहीं पड़ा और मेरे स्वास्थ्य में सुधार होने लगा है। 

मुफ्त में मिला फायदा तो बार-बार लगवाया टीका

ये झोलझाल मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल स्थित ओराय गांव का है। पुरैनी थाने के एसएचओ दीपक चंद्र दास ने कहा कि बिहारी चाचा ब्रह्मदेव मंडल सेवानिवृत्त पोस्टमास्टर हैं और उन्होंने पहले दावा किया था कि वैक्सीन के 11 डोज लगवाए हैं। उन्होंने पिछले साल 13 फरवरी को पुरैनी पीएचसी में अपना पहला टीका लगवाया था। इसके बाद उन्होंने कुल 11 टीके लगवा लिए थे। उनका दावा था कि इस वैक्सीन से उन्हें काफी फायदा भी हुआ है। जिसकी वजह से वो वैक्सीन बार-बार ले रहे हैं। 

8 आधार कार्ड, 4 पहचान पत्र 3 मोबाइल नंबर का किया इस्तेमाल 

ब्रह्मदेव मंडल ने बताया कि बीते रविवार को भी वैक्सीन लेने के लिए चौसा पीएचसी आए थे। लेकिन वहां वैक्सीनेशन बंद होने के कारण 12वां डोज नहीं ले सके। ब्रह्मदेव मंडल डाक विभाग से रिटायरमेंट के बाद गांव में ही रहते हैं। ब्रह्मदेव मंडल के इस दावे के बाद सवाल उठने लगा कि आखिर एक व्यक्ति को 12 बार टीका कैसे लग गया। इस पर ब्रह्मदेव मंडल ने खुद ही खुलासा किया कि उन्होंने 8 बार आधार कार्ड और 4 बार मतदाता पहचान पत्र से टीका लिया। इस दौरान उन्होंने तीन मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया।
 

You can share this post!

सलमान खान ने जिन काले हिरणों का शिकार किया, उनकी याद में राजस्थान में बनेगा स्मारक

UP Election 2022: भगवान परशुराम का फरसा ही गिर गया.... मंत्री बोले 'ये तो सपा के लिए अपशगुन'!

Leave Comments