होम / बात देश की

नवरात्रि के पांचवे दिन की जा रही स्कंदमाता की पूजा, पीएम मोदी ने शेयर की स्तुति

मां की चार भुजाएं हैं और मां ने अपनी दाएं तरफ की ऊपर वाली भुजा से भगवान कार्तिकेय को पकड़ा हुआ है। मां स्कंदमाता का वाहन सिंह है।

फोटो- सौजन्य ट्विटर

देश में नवरात्रि का पावन पर्व चल रहा है। नवरात्रि को आम से लेकर खास तक हर व्यक्ति मनाता है। इन दिनों में भक्त मां की आराधना कर उन्हें खुश करने में लगे होते हैं। आज नवरात्रि का पांचवा दिन है। नवरात्रि के पांचवे दिन माता के पांचवे स्वरूप स्कंदमाता की पूजा की जाती है। इस दिन स्कंदमाता को विभिन्न तरह के भोग लगाए जाते हैं।

हाथ में भगवान कार्तिकेय को लिए शोभायमान हैं मां

10 अक्टूबर को मां दुर्गा के पांचवें स्वरूप की पूजा की जाएगी। मां के पांचवें स्वरूप को माता स्कंदमाता के नाम से जाना जाता है। मां की चार भुजाएं हैं और मां ने अपनी दाएं तरफ की ऊपर वाली भुजा से भगवान कार्तिकेय को पकड़ा हुआ है। मां स्कंदमाता का वाहन सिंह है। मां के हाथ में कमल का फूल शोभायमान है। स्कंदमाता की पूजा करने से हर इच्छा पूर्ण होती हैं। माता की पूजा करने से व्यक्ति को मन की शान्ति मिलती है।

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी की दौलत 100 अरब डॅालर के पार, दुनिया के दिग्गज अरबपतियों में शामिल

पीएम मोदी ने की प्रार्थना

नवरात्रि के पांचवे दिन पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से स्कंदमाता की स्तुति शेयर करते हुए उनसे प्रार्थना की है। पीएम मोदी ने लिखा, "नवरात्रि में देवी स्कंदमाता की उपासना की जाती है। मेरी प्रार्थना है कि मां स्कंदमाता अपने भक्तों को सभी कठिनाइयों से पार पाने की शक्ति प्रदान करें।" बता दें कि पीएम मोदी माता के बहुत बड़े भक्त हैं। ऐसे में वो अपने ट्विटर हैंडल से रोज माता की स्तुति शेयर कर रहे हैं।

 

पीएम मोदी हर नवरात्रि मां की पूजा में लीन रहते हैं। वो हर नवरात्रि में मां के लिए उपवास भी रखते हैं ऐसे में नरेंद्र मोदी सिर्फ फलाहार का सेवन ही करते हैं।

You can share this post!

भारत में कोरोना के 19 हजार से कम मामले आए सामने, 214 लोगों की हुई मौत

शाह ने बताया पीएम मोदी के कड़े और जोखिम भरे फैसलों का राज, जानिए..

Leave Comments