होम / बात देश की

कांग्रेस चिंतन शिविर में BJP पर भड़कीं सोनिया गांधी, बोलीं- 'धर्म के नाम पर ध्रुवीकरण करवा रही सरकार'

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर में आज (शुक्रवार को) बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी देश में डर और असुरक्षा का माहौल पैदा कर रही है।

नई दिल्ली: राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) में कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर (Congress Chintan Shivir) जारी है। यह चिंतन शिविर 12 से 15 तारीख के बीच जारी रहेगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने चिंतन शिविर में आज (शुक्रवार को) बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) देश में डर और असुरक्षा का माहौल पैदा कर रही है। धर्म के नाम पर धुव्रीकरण किया जा रहा है। अल्पसंख्यकों को डराया जा रहा है। हमारे देश में सभी नागरिक बराबर है। विविधता में एकता हमारी पहचान रही है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी में हमें काफी कुछ दिया है और अब कर्ज उतारने का समय आ गया है। 

देश में डर का माहौल बनाया जा रहा है- सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने आगे कहा कि आज राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने के लिए जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। ये लोग राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे का महिमंडन करते हैं और पंडित नेहरू के योगदान और उनके त्याग को कम करके दिखाने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि देश के पुराने मूल्यों को खत्म किया जा रहा है। देश में डर का माहौल बनाया जा रहा है। दलित आदिवासी और महिलाओं में असुरक्षा का माहौल बना हुआ है। देश के लोगों को आपस में लड़ाने की बीजेपी लगातार कोशिश कर रही है। 

इसे भी पढ़ें- पटना हाईकोर्ट में पेश नहीं हुए सुब्रत रॉय, अदालत ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

बीजेपी धर्म और जाति के नाम पर भड़का रही है दंगे- सीएम गहलोत

इससे पहले चिंतन शिविर में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि यूपीए सरकार में लोगों की भावनाओं की कद्र की जाती थी। आज ये लोग धर्म के नाम पर देश में काबिज हो गए हैं। धर्म, जाति के नाम पर दंगे भड़काए जा रहे हैं। राजस्थान इनके टारगेट में नंबर वन पर है। उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई इनके खिलाफ बोलता है तो उनपर सीबीआई और ईडी की छापेमारी शुरू हो जाती है। वहीं इनके लोग दूध के धुले हैं उनपर कोई छापा नहीं पड़ता है।

कांग्रेस काम ज्यादा और मार्किटिंग ज्यादा करती है- गहलोत 

गहलोत ने आगे कहा कि कांग्रेस के सिद्धांत, नीतियां देश के डीएनए की तरह है और ये लोग बेशर्मी से कहते हैं कि कांग्रेस ने 70 सालों में क्या किया? हम काम करते हैं मार्किटेंग नहीं करते और ये लोग काम कम करते हैं और मार्किटिंग ज्यादा। 

इसे भी पढ़ें- सांसद का न्यूड वीडियो लीक, 18 साल छोटी पत्नी पर भड़के; बोले- 'लोग मेरा मजाक उड़ा रहे'

कांग्रेस के चिंतन शिविर में पहुंचे युवा चेहरे

बता दें कि इस चिंतन शिविर में कांग्रेस की ओल्ड गार्ड से लेकर युवा चेहरे तक नजर आ रहे हैं। यहां पहुंचे पार्टी के नेताओं का कहना है यह शिविर किसी आम इवेंट जैसा नहीं होगा। इसमें लिए गए निर्णय नई कांग्रेस की नींव रखेंगे। चाहे वह लीडरशिप चेंज को लेकर हों या परिवारवाद को खत्म करने से सबंधित हों।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News In Hindi

You can share this post!

लश्कर आतंकी के सीधे संपर्क में था IPS अधिकारी, NIA ने किया गिरफ्तार

चिंतन शिविर के बीच कांग्रेस की बड़ी बैठक, राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने पर जोर

Leave Comments