होम / बात देश की

पायलट खेमे के इन विधायकों को मिली मंत्रीमंडल में जगह, जानें कौन कहां से

कांग्रेस नेता सचिन पायलट के करीबी माने जाने वाले विधायक हेमाराम चौधरी, मुरारी लाल मीणा, जाहिदा खान, राजेंद्र सिंह गुढ़ा और बृजेंद्र ओला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल का हिस्सा होंगे।

फोटोः ट्विटर

जयपुरः राजस्थान की कैबिनेट में  हुए फेरबदल के तहत रविवार को कुल 15 विधायक शपथ लेंगे। सभी 15 विधायकों की एक सूची राज्य कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा साझा की गई है। जिन्होंने यह भी कहा कि तीन मंत्रियों को कैबिनेट रैंक में पदोन्नत किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, फेरबदल के बाद कांग्रेस नेता सचिन पायलट के करीबी माने जाने वाले विधायक हेमाराम चौधरी, मुरारी लाल मीणा, जाहिदा खान, राजेंद्र सिंह गुढ़ा और बृजेंद्र ओला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल का हिस्सा होंगे। वहीं इसी सूची में महेंद्रजीत सिंह मालवीय, शकुंतला रावत, गोविंद राम मेघवाल, महेश जोशी और रामलाल जाट, विश्वेंद्र सिंह, ममता भूपेश, टीकाराम जूली, गोविंद राम मेघवाल समेत शकुंतला रावत भी शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सियासी मतभेद के चलते सरकार में अस्थिरता की स्थिति बनी हुई थी। इसको लेकर कभी मुख्यमंत्री को बदलने की बात तो कभी सचिन पायलट के गुट में आने वाले विधायकों को मुख्य प्राथमिकता देने की बात सुर्खियों में बनी रही। वहीं सचिन पायलट ने मीडिया को बताया कि मैं दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिला था, हमने कई मुद्दों पर चर्चा भी की। पिछले 20 वर्षों में पार्टी द्वारा मुझे दी गई सभी जिम्मेदारियों को मैंने समर्पण के साथ निभाया और आगे भी निभाऊंगा। आने वाले समय में, पार्टी जहां भी मुझे भेजेगी, मैं वहां काम करूंगा।

यह भी पढ़ेंः News India की खबर पर मुहर, आज ये 15 मंत्री लेंगे पद की शपथ; देखें Exclusive लिस्ट

जानें कौन कहां से

कैबिनेट मंत्री के रूप में ग्रहण करेंगे शपथ

हेमाराम चौधरीः 139- गढ़ामालानी
महेंद्रजीत सिंह मालवीयः 165-बागीडोरा
रामलाल जाटः 178-माण्डल
महेश जोशीः 49-हवामहल
विश्वेंद्र सिंहः 72-डीग-कुम्हेर
रमेश मीणाः 84-सपोटरा
ममता भूपेश बैरवः 87-सिकराय
भजन लाल जाटवः 75-वैर
टीकाराम जूलीः 65-अलवर ग्रामीण
गोविंदराम मेघवालः 12-खाजूवाला
शकुंतला रावतः 63-बानसूर

अब से ये संभालेंगे राज्य मंत्री का पद

जाहिदाः 70-कामां
बृजेंद्र सिंह ओलाः 27-झुंझुनू
राजेंद्र गुढ़ाः 30-उदयपुरवाटी
मुरारीलाल मीणाः 88-दौसा

4 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह

राजस्थान की कैबनिट में हुए फेरबदल में आज शपथ ग्रहण समारोह शाम 4 बजे राजभवन में होगा। 2 बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में नए मंत्रियों का स्वागत किया जाएगा, पीसीसी से बस में सवार होकर सभी मंत्री सपथ ग्रहण समारोह के लिए राजभवन पहुंचेंगे।

Related Tags:
Vishvendra-Singh -Ramesh-Meena -Pilot -loyalists-Leader -Sachin-Pilot -loyalists -Rajasthan-Chief-Minister-Ashok-Gehlot -MLA -Rajasthan -Cabinet-Ministers Indian-Politics

You can share this post!

Corona Virus Highlights: भारत में पिछले 24 घंटों में कुल 10,488 नए मामले 313 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में फिर उठा सीएए का मुद्दा कहा, मुस्लिम नेताओं ने CAA पर की ये मांग

Leave Comments