होम / बात देश की

Exclusive Interview: सपा के साथ ही चुनाव लड़ेगी RLD, सीट बंटवारे पर मुहर जल्द: जयंत चौधरी

हमारी समाजवादी पार्टी से लगातार बातचीत चल रही है। हम साथ पिछला चुनाव साथ लड़े हैं। इस बार भी साथ ही लड़ेंगे।

तस्वीर: Twitter/RLD

लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने न्यूज इंडिया से खास बातचीत में कहा है कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ ही चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि हम पिछला चुनाव में साथ रहे हैं और अगला चुनाव भी साथ ही लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि दिवाली के बाद वो फिर से लखनऊ आएंगे और तब सीटों के बंटवारे पर फैसला भी हो जाएगा।

गठबंधन पर जयंत चौधरी ने कही ये बात

अपनी पार्टी के घोषणा पत्र के जारी होने के मौके पर लखनऊ पहुंचे जयंत चौधरी ने न्यूज इंडिया के विवेक तिवारी से बातचीत में साफ कहा कि हमारी समाजवादी पार्टी से लगातार बातचीत चल रही है। हम साथ पिछला चुनाव साथ लड़े हैं। इस बार भी साथ ही लड़ेंगे। उन्होंने सीटों के बंटवारे को लेकर कहा कि हम दिवाली के बाद बैठेंगे और चीजों पर मुहर लग जाएगी।

पार्टी के घोषणापत्र पर कही ये बात

जयंत चौधरी ने कहा कि सभी पार्टियां चुनाव से कुछ दिन पहले घोषणापत्र जारी करती हैं, जो आम जनता तक पहुंच ही नहीं पाता। हमारी पार्टी ने पहले ही जारी कर दिया है कि अगर जनता को कुछ बदलाव करवाना हो, तो अपनी राय भी वो दे सकती है। हम जनता के बीच हैं, जनता जो कुछ भी शामिल कराना चाहे, वो कहा सकती है। उन्होंने कहा कि पार्टियां अपना चुनावी पत्र चुनाव के बाद भूल जाती है, लेकिन हम नहीं भूलेंगे। चाहे हम सत्ता में रहें या नहीं। उन्होंने कहा कि हम कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत गठबंधन कर रहे हैं और जनता से किये सारे वादे पूरे करेंगे। कोई बहाना नहीं बनाएंगे। 

पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र

राष्ट्रील लोक दल ने अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जयंत चौधरी ने घोषणा पत्र को 'लोक संकल्प पत्र' के नाम से जारी किया है। 'लोक संकप्ल पत्र' में पार्टी की तरफ से सरकार बनने पर 1 करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा किया गया है। इसके अलावा किसानों को आलू का डेढ़ गुना दाम, गन्ना किसानों को लागत का डेढ़ गुना दाम के साथ ही 14 दिनों में भुगतान सुनिश्चित करने का ऐलान किया गया है। पार्टी ने सरकार बनने पर पूर्वांचल, बुंदेलखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट की बेंच स्थापित करवाने का काम करेगी। इससे लोगों को न्याय मिलने में मदद मिलेगी।

You can share this post!

अखिलेश ने बीजेपी और कांग्रेस को बताया एक, प्रियंका ने किया पलटवार

धर्मेंद्र प्रधान का दावा, कोरोना से पेट्रोलियम सेक्टर में निवेश ठप होने से बढ़े दाम

Leave Comments