होम / बात देश की

Punjab Election 2022: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी कुमार शर्मा पठानकोट से लड़ेंगे चुनाव

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि बीजेपी की पंजाब विधानसभा चुनाव-2022 के लिए पठानकोट से अश्विनी कुमार शर्मा को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।

फोटो- IANS

New Delhi: पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने शुक्रवार को प्रत्याशियों की सूची जारी की। पार्टी ने पहली लिस्ट में 34 उम्मीदवारों के नाम जारी किए। हालांकि शुक्रवार देर रात एक और उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई। बीजेपी ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी कुमार शर्मा को पठानकोट से चुनावी मैदान में उतारा है। 

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बयान जारी कर बताया कि बाजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने होने वाले आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव- 2022 के लिए पठानकोट से अश्विनी कुमार शर्मा को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।

 

पार्टी द्वारा उम्मीदवार बनाने के बाद अश्विनी शर्मा ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताते हुए कहा, "मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी, पंजाब चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत जी और सभी बीजेपी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास कर मुझे पठानकोट से उम्मीदवार घोषित किया।"

इससे पहले शुक्रवार शाम को ही बीजेपी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पंजाब के लिए अपने 34 उम्मीदवारों की पहली सूची को जारी किया था। बीजेपी  पंजाब में अब तक अपने 35 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। बीजेपी ने 34 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची में 12 किसान, 8 अनुसूचित जाति और 13 सिख समुदाय के व्यक्तियों को उम्मीदवार बनाया है। 

ये भी पढ़े-  पंजाब में सुनियोजित तरीके से हुई पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक : अमरिंदर 


बीजेपी द्वारा घोषित दोनों सूची के उम्मीदवारों की बात करें तो पार्टी ने अपने वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा को पठानकोट से और अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोरंजन कालिया को जालंधर सेंट्रल से उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने प्रदेश के अपने पुराने दिग्गज नेताओं पर भरोसा करने के साथ ही दूसरी पार्टियों से बीजेपी में शामिल हुए कई नेताओं पर भी भरोसा किया है।

बीजेपी ने सुजानपुर से दिनेश सिंह बब्बू, दीनानगर से रेणु कश्यप, मुकेरियां से जंगीलाल महाजन, गढ़शंकर से नमिषा मेहता, फिरोजपुर शहर से राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी, फरीदकोट से गौरव कक्कड़, डेरा बस्सी से संजीव खन्ना को चुनावी मैदान में उतारा है। पार्टी ने कंवरवीर सिंह तोहड़ा को अमलोह, कबड्डी खिलाड़ी रंजीत सिंह खोजेवाला को कपूरथला से और अरविंद खन्ना को संगरूर से उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कि, पंजाब में विधानसभा की सभी 117 सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होना है। बीजेपी राज्य में पहली बार अमरिंदर सिंह और सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी के साथ गठबंधन कर बड़े भाई की भूमिका में चुनाव लड़ रही है।

You can share this post!

Jammu Kashmir में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0

कोरोना की तीसरी लहर, तमिलनाडु में 23 जनवरी को पूर्ण लॉकडाउन

Leave Comments