होम / बात देश की

केजरीवाल के घर पर बग्गा करेंगे प्रदर्शन

तजिंदर सिंह बग्गा की गिरफ्तारी के मामले मेंपंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में सुनवाई टल गई है। बग्गा ने अरविंद केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन का ऐलान किया है।

Photo Credit- Twitter

नई दिल्ली: दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) की गिरफ्तारी को लेकर आज यानी शनिवार को पंजाब हरियाणा कोर्ट में सुनवाई हुई। जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई को 10 मई यानी मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया है। इस दौरान हरियाणा सरकार ने अपना एफिडेविट दाखिल किया है। आज की सुनवाई में दिल्ली और हरियाणा पुलिस ने बताया कि किन हालातों पर बग्गा को गिरफ्तार किया गया और फिर पंजाब पुलिस की टीम को कुरुक्षेत्र के नजदीक किस तरह रोका गया।

दूसरी ओर पंजाब सरकार (Punjab Government) की तरफ से हाई कोर्ट (High Court) में पेश होने वाले सीनियर एडवोकेट पुनीत बाली ने कहा कि 'पंजाब पुलिस के पास आरोपी को गिरफ्तार करने का पूरा हक है। हमने आज एक एप्लीकेशन फाइल की है जिसमें सीसीटीवी फुटेज को प्रिजर्व किए जाने की मांग की है।'

Also Read: देर रात घर पहुंचने के बाद केजरीवाल पर जमकर बरसे बग्गा, कहा- कश्मीरी पंडितों से मांगे माफी

पंजाब सरकार ने लगाई दो याचिकाएं

इस मामले में पंजाब सरकार ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में दो याचिकाएं और लगाई हैं। जिनमें से एक में  दिल्ली और हरियाणा पुलिस को पार्टी बनाने की बात कही गई है और दूसरी याचिका में हरियाणा में 6 मई को जो कुछ भी हुआ उसका  CCTV फुटेज सेव करने की मांग की गई है। 

केजरीवाल पर बरसे तजिंदर बग्गा

पुलिस की हिरासत से घर लौटने के बाद तजिंदर बग्गा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि- ''यह एक अवैध हिरासत थी। इसकी सूचना किसी स्थानीय पुलिस अधिकारी को नहीं दी गई। वहीं उन्होंने अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। 

Also Read: बग्गा पर छिड़ी राज्यों के बीच जंग, पंजाब पुलिस बनी केजरीवाल का सियासी हथियार

क्यों हुए बग्गा गिरफ्तार ?

बता दें कि पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने मोहाली में बग्गा के खिलाफ दर्ज एक मामले में शुक्रवार को उन्हें गिरफ्तार किया था। आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता सन्नी सिंह आहलूवालिया ने कहा था कि बग्गा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं और इसके लिए लोगों को भड़का रहे हैं। बता दें कि बग्गा के खिलाफ  हिंसा भड़काने, आपराधिक धमकी देने, सोशल मीडिया पर झूठे और सांप्रदायिक भड़काऊ बयान प्रकाशित करने की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

राष्ट्र से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें  National News In Hindi 

You can share this post!

देर रात घर पहुंचने के बाद केजरीवाल पर जमकर बरसे बग्गा, कहा- कश्मीरी पंडितों से मांगे माफी

Gyanvapi Survey: अदालत ने ठुकराई मुस्लिम पक्ष की मांग, ओवैसी ने लगाया अदालत पर आरोप

Leave Comments