होम / बात देश की

PM Modi की आज मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक, कोरोना की चौथी लहर को लेकर होगी चर्चा

देश में कोरोना की चौथी लहर की आशंकाओं के बीच प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

फोटो- सोशल मीडिया

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश (Prime Minister Narendra Modi) में कोविड-19 की उभरती स्थिति पर आज यानी बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी थी।  वहीं प्रधानमंत्री ने भी  ट्वीट कर कहा कि 27 अप्रैल को दोपहर 12 बजे कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

Also Read: कोरोना ने बढ़ाई चिंता, हर रोज 1000 से अधिक नए मामले

चौथी लहर की आशंका

बता दें कि देश में कोरोना की चौथी लहर (Covid 19 Fourth Wave) की आशंकाओं के बीच प्रधानमंत्री मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली यह पहली बैठक है। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) कोविड-19 की मौजूदा स्थिति पर एक प्रस्तुति भी देंगे। इसके अलावा बैठक में कुछ अहम फैसले भी लिए जा सकते हैं। मालूम हो कि चौथी लहर की आशंकाओं के बीच देश की राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा, यूपी समेत कई राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी आई है। 

 

पीएम ने की मास्क पहनने की अपील

बीते रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने देशवासियों से मास्क पहनने और सतर्क रहने का आग्रह किया था। इसके अलावा उचित दूरी का पालन करने और लगातार हाथ धोने जैसे बचाव के सभी उपायों का पालन करने को भा कहा था। पीएम ने आने वाले दिनों में त्योहारों को लेकर कहा कि पर्वों को खूब उल्लास से मनाएं, लेकिन इन सबके बीच कोरोना से भी सतर्क रहना होगा।

Also Read: देश में कोयले की भारी संकट, इन वजहों से हुई कोयले की कमी

दिल्ली में 1200 के पार पहुंचे केस

राजधानी दिल्ली में कोरोना (Corona in Delhi) की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। यहां पिछले 24 घंटे में 1204 केस मिले है। दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट 4.64 हो गया है। यहां पिछले 24 घंटे में 25963 लोगों के टेस्ट किए गए थे।

राष्ट्र से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें  National News In Hindi 

You can share this post!

कोरोना ने बढ़ाई चिंता, हर रोज 1000 से अधिक नए मामले

CBSE परीक्षा के लिए कोरोना नियम जारी, 51 दिनों तक चलेंगे एग्जाम; पढ़ें पूरी खबर

Leave Comments