होम / बात देश की

ओवैसी ने कहा 'क्रिकेट से इस्लाम का क्या लेना-देना, पाकिस्तानी मंत्री शेख रशीद है पागल'

ओवैसी ने कहा कि “इस्लाम को क्रिकेट मैच से क्या करना है। मगर ये बात हमारे पड़ोसी देश के लोगों को समझ में नहीं आती है। अल्लाह का शुक्र है कि हमारे बुज़ुर्ग वहां नहीं गए।"

असदुद्दीन ओवैसी

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक जनसभा में पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद को पागल करार देते हुए कहा कि इस्लाम धर्म का क्रिकेट के मैचों से क्या लेना-देना है। ओवैसी ने कहा कि “हमारे पड़ोसी देश के एक मंत्री ने कहा कि T20 World Cup मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत इस्लाम की जीत थी। इस्लाम का क्रिकेट मैचों से क्या लेना-देना है?”

ओवैसी ने कहा कि “हमारे पड़ोसी मुल्क का ये मिनिस्टर पागल है बेचारा। उसने कह दिया कि पाकिस्तान जीता तो इस्लाम की कामयाबी हो गई। दीन-ए-इस्लाम को क्रिकेट मैच से क्या करना है। मगर ये बात हमारे पड़ोसी देश के लोगों को समझ में नहीं आती है। अल्लाह का शुक्र है कि हमारे बुज़ुर्ग वहां नहीं गए वहां, वर्ना इन पागलों को हमको देखना पड़ता।”

 

क्रिकेट मैच को धार्मिक रंग देने की शुरुआत

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद ने भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान की 10 विकेट से हुई जीत को पूरी दुनिया के मुसलमानों की जीत करार दिया था। गौरतलब है कि T20 वर्ल्ड कप में रविवार को हुए मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हार हुई थी। इसके बाद से पाकिस्तान के कुछ लोगों ने इसे धार्मिक रंग देने की शुरुआत कर दी। इनमें पाकिस्तान के रिटायर हो चुके तेज गेंदबाज वकार यूनुस भी शामिल हो गए। जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने ऐसे बयान देने वालों की आलोचना की थी।

ये भी पढ़ें: मोदी के मंत्री का है कहना, ड्रग एडिक्ट को जेल नहीं रिहैबिलिटेशन सेंटर भेजिए

यूपी में पाकिस्तान की जीत पर जश्न के मामले ने तूल पकड़ा 

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बाद पाकिस्तान की जीत पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला यूपी में तूल पकड़ता जा रहा है। यूपी पुलिस ने 4 ज़िलों में पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने और सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले 7 लोगों पर कार्रवाई की है। इनमें से 5 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। बदायूं में फेसबुक पर पाकिस्तान का झंडा लगाने पर केस दर्ज किया गया है, जबकि बरेली में व्हाट्सएप्प पर पाकिस्तान समर्थक स्टेटस डालने पर 2 लोगों पर केस दर्ज हुआ है। सीतापुर में भी पाकिस्तान के समर्थन में व्हाट्सएप्प स्टेटस डालने का मामला है। आगरा में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने का केस दर्ज किया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्विट कर इस बात की आधिकारिक जानकारी दी है। 
 

You can share this post!

मोदी के मंत्री का है कहना, ड्रग एडिक्ट को जेल नहीं रिहैबिलिटेशन सेंटर भेजिए

समीर वानखेड़े की पत्नी ने उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी, लगाई इंसाफ की गुहार

Leave Comments