होम / बात देश की

मणिशंकर अय्यर ने बाबर की शान में पढ़े कसीदे, कहा बीजेपी को सिर्फ 80 प्रतिशत लोगों की चिंता

मणिशंकर अय्यर ने मुगल बादशाह अकबर के शासन से लेकर तमाम दूसरे मुगल बादशाहों का उदाहरण देकर दावा किया कि मुगल शासन में कभी जोर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन नहीं करवाया गया।

नई दिल्ली : अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाले मणिशंकर अय्यर ने बाबर की शान में कसीदे पढ़े हैं। अय्यर ने भाजपा पर जमकर प्रहार किया। नेहरू जयंती पर हुए एक कार्यक्रम में बोल रहे कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने इस बार मुगल शासन की जमकर तारीफ की है। नेहरू जयंती पर हुए एक कार्यक्रम के दौरान मणिशंकर अय्यर ने मुगल शासन में हुए अत्याचारों की बातों का खंडन किया। मणिशंकर अय्यर ने ये दावा किया कि मुगलों ने कभी देश में धर्म के नाम पर अत्याचार किया ही नहीं। उन्होंने मुगल बादशाह अकबर के शासन से लेकर तमाम दूसरे मुगल बादशाहों का उदाहरण देकर दावा किया कि मुगल शासन में कभी जोर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन नहीं करवाया गया।

इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर भी जमकर हमला बोला। मणिशंकर अय्यर ने कहा कि बीजेपी को सिर्फ 80 प्रतिशत लोगों की चिंता है। भाजपा मुसलमानों को भारतीय नहीं मानतीहै। उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे कुछ लोग केवल हिंदुत्व को मानते हैं। ये लोग सोचते हैं कि जो हिंदू धर्म को माने केवल वही भारतीय है और बाकी लोग गैर-भारतीय हैं। जिन्हें जब वो चाहें देश से निकाल सकते हैं। मणिशंकर अय्यर ने भाजपा पर घृणा फैलाने और देश में लोगों को बांटने का आरोप भी लगाया। अपने भाषण में मणिशंकर अय्यर ने इस बात को भी खारिज कर दिया कि मुसलमानों की जनसंख्या तेज़ी से बढ़ी है।  

Related Tags:
Mani-Shankar-Aiyar -Mughal-Emperor-Akbar -Babur -Nehru-Jayanti -BJP -Muslim -मणिशंकर-अय्यर -मुगल-बादशाह-अकबर -बाबर -नेहरू-जयंती -बीजेपी -मुसलमान--

You can share this post!

नीतीश कुमार का दावा, शराब-बंदी के बाद बिहार में कम हुए अपराध

Pollution से निपटने में नाकाम दिल्ली सरकार, खुद भाग रहे अरविंद केजरीवाल: Delhi BJP अध्यक्ष

Leave Comments