होम / बात देश की

लगातार दूसरे दिन 19 हजार से कम मामले आए सामने, 193 लोगों की हुई मौत

आंकड़ों के मुताबिक 95 करोड़ 19 लाख 84 हजार 373 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। देश में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से जारी है।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत में आज लगातार दूसरे दिन कोरोना के 19 हजार से कम मामले सामने आए हैं। कोरोना के मामलों में यह लगातार दूसरे दिन कमी दर्ज की गई है। वहीं अबतक 3 करोड़ 32 लाख 93 हजार 478 लोग कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा ये आंकड़े जारी किए गए हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमित लोगों का लगातार इलाज जारी है। ऐसे में सरकार भी लोगों को सावधानी रखने का सुझाव दे रही है।

193 लोगों की हुई मौत

पिछले 24 घंटों में कोरोना से 193 लोगों की मौत भी दर्ज की जा चुकी है। इसी के साथ कोरोना के मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 4,50,782 हो गया है। बता दें कि कल कोरोना संक्रमण से 214 लोगों की मौत दर्ज की गई थी। गौरतलब है फिलहाल कोरोना के एक्टिव केस 2,27,347 हैं।

 

केरला में कोरोना के 10,691 नए मामले आए सामने

भारत में कोरोना संक्रमण के कुल मामलों में से सिर्फ केरला में ही 10 हजार 691 मामले सामने आए हैं। केरला में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। वहां कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। गौरतलब है कि भारत में संक्रमण से हुई कुल मौतों में से सिर्फ केरला में ही 85 लोगों की मौत दर्ज की जा चुकी है।

95 करोड़ के पार पहुंचा वैक्सीनेशन

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य भी तेजी से चल रहा है। आंकड़ों के मुताबिक 95 करोड़ 19 लाख 84 हजार 373 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। देश में कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य तेजी से जारी है। सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को जागरूक करने का कार्य भी लगातार जारी है। कई सेंटर्स पर 24 घंटे कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य किया जा रहा है।

You can share this post!

नवरात्रि के छठे दिन की जा रही मां कात्यायनी की पूजा, पीएम ने स्तुति शेयर कर किया नमन

प्रधानमंत्री मोदी ने की Indian Space Association की शुरुआत, कही ये बड़ी बात

Leave Comments