होम / बात देश की

बड़ी राहत: रेलवे ने वापस लिये कोरोनाकाल में बढ़े प्लेटफॉर्म टिकट के दाम, अब इतने में हो जाएगा काम

रेलवे के मुताबिक, रात 12 बजे से रेलवे प्लेटफार्म टिकट पुरानी दर पर मिलने लगी है, यानि प्लेटफार्म टिकट दस रुपये की हो गई है।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वो कोरोना महामारी के दौरान रेलवे स्टेशनों के बढ़े प्लेटफॉर्म टिकट के दाम को वापस ले रही है। कई स्टेशनों पर ये दाम 50 रुपये प्रति टिकट तक पहुंच गए थे, लेकिन अब फिर से ये प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये के हो गए हैं। खुद भारतीय रेलवे ने ये जानकारी दी है।

बीती रात 12 बजे से लागू हुआ आदेश

रेलवे के मुताबिक, रात 12 बजे से रेलवे प्लेटफार्म टिकट पुरानी दर पर मिलने लगी है, यानि प्लेटफार्म टिकट दस रुपये की हो गई है। कई जगहों पर ये टिकट 30 रुपये से लेकर 50 रुपये तक बिक रहे थे। लेकिन अब सभी जगहों पर प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये कर दिये गए हैं। 



ये भी पढ़ें: News India की खबर का असर: रेलवे ने रामायण एक्सप्रेस में सर्विस स्‍टाफ की ड्रेस बदली, संतों ने जताई थी आपत्ति

रेलसेवा सामान्य होने की ओर, ट्रेनों का किराया भी लगने लगा पुराना

गौरतलब है कि लाकडाउन के दौरान ट्रेनों का संचालन भी बंद हो गया था। कोरोना की स्थिति नियंत्रित होने के साथ ही ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ। स्टेशनों पर सिर्फ यात्रियों को ही प्रवेश देने की व्यवस्था थी। गत अप्रैल से प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरू हुई। इसी बीच कोरोना की दूसरी लहर ने जोर पकड़ लिया। इसके बाद फिर से प्लेटफार्म टिकट बंद कर दिया गया था। लेकिन अब न सिर्फ सामान्य तौर पर ट्रेनों का संचालन हो रहा है, बल्कि कोरोना काल में बढ़े ट्रेनों के टिकटों का दाम भी कम हो गया है।

You can share this post!

कभी भी गिर सकती है महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार: नारायण राणे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी संविधान दिवस की बधाई, डॉ राजेंद्र प्रसाद-डॉ भीमराव आंबेडकर के भाषण किये शेयर

Leave Comments