होम / बात देश की

निशाने पर सलमान खुर्शीद, नैनीताल वाले घर आगजनी-पथराव; अयोध्या पर लिखी है विवादित किताब

सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब ‘‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स’’ में कथित तौर पर हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी समूहों बोको हरम और आईएसआईएस से की है।

नैनीताल: कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के नैनीताल के घर पर तोड़फोड़ और आगज़नी की गई है. उपद्रवियों के हाथ में बीजेपी का झंडा था और वे साम्प्रदायिक नारे लगा रहे थे। सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब ‘‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स’’ में कथित तौर पर हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी समूहों बोको हरम और आईएसआईएस से की है। इसी के बाद से खुर्शीद निशाने पर हैं।

फेसबुक पर घटना की तस्वीरें शेयर करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा, क्या मैं अभी भी गलत हूं? क्या ये हिंदुत्व हो सकता है? वहीं, इस घटना पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि एक राजनेता, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत को गौरवान्वित किया है और हमेशा घरेलू स्तर पर देश के एक उदारवादी, मध्यमार्गी, समावेशी दृष्टिकोण को व्यक्त किया है। हमारी राजनीति में असहिष्णुता के बढ़ते स्तर की सत्ता में बैठे लोगों को निंदा करनी चाहिए।

बीजेपी ने पिछले दिनों कहा कि कांग्रेस नेताओं में हिन्दुत्व के प्रति घृणित भावना है और इसके लिए उन्हें गांधी परिवार से समर्थन मिलता है. वहीं सलमान खुर्शीद ने अपना बचाव करते हुए कहा, 'मैंने इन लोगों को आतंकवादी नहीं कहा है।  मैंने सिर्फ यह कहा है कि ये लोग धर्म को विकृत करने में एक जैसे हैं. हिंदुत्व ने सनातन धर्म और हिंदू मत को किनारे लगा दिया है तथा इसने बोको हरम तथा ऐसे दूसरे संगठनों की तरह आक्रमक रुख अख्तियार कर लिया है।' इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी हमले की निंदा की है।

 


बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ को लेकर विवादों में हैं. सलमान खर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हराम से की है और हिंदुत्व की राजनीति को खतरनाक बताया है।

You can share this post!

World Class Railway Station: पीएम मोदी ने देश को समर्पित किया पहला वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन

Purvanchal Expressway : PM मोदी करेंगे उद्घाटन, 20,500 करोड़ की लागत, उतर सकता है कोई भी विमान

Leave Comments