होम / बात देश की

धनतेरस पर इस मुहूर्त में न करें खरीददारी, होगा नुकसान

इसके साथ ही आज लाभ अमृत योग भी है। इसके अंतर्गत सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक का समय खरीदारी के लिए उत्तम बताया जा रहा है...

नई दिल्ली: दिपावली के त्योहार की आज से शुरूआत हो चुकी है। आज धनतेरस है और इसी दिन से दीपावली के त्योहार की शुरुआत हो जाती है। बता दें कि आज से पूजन-पाठ भी होने लगता है, और धनतेरस से शुरू हुई दिवाली गोवर्धन पूजा तक चलती है। इन दिनों में पूजा का जितना महत्व है उससे भी ज्यादा महत्व सही मुहूर्त पर पूजा होने का होता है। इसी तरह आज धनतेरस के मौके पर खरीदारी और सही सामान की खरीदारी जितनी जरूरी है उससे भी जरूरी है सही मुहूर्त पर खरीदारी है।

कई लोग आज के पूरे दिन को ही शुभ मानते हैं। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो इसी हिसाब से चलें लेकिन राहु काल में खरीदारी न करें तो बेहतर होगा। कहते हैं आज के दिन खरीददारी करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है इसलिए आज के दिन हर व्यक्ति कुछ न कुछ जरूर खरीदता है।

इन मुहूर्त में करें खरीददारी

धनतेरस पर सोना-चांदी के आभूषण खरीदने के लिए शुभ समय शाम 06 बजकर 20 मिनट से लेकर 08 बजकर 11 मिनट तक है।

प्रात: 11 बजकर 30 मिनट से भी खरीदारी कर सकते हैं, राहुकाल के समय खरीदारी से बचें।

इस दिन बर्तन और दूसरी अन्य चीजें खरीदने का शुभ समय शाम 7 बजकर 15 मिनट से रात 8 बजकर 15 मिनट तक बना हुआ है। अगर संभव हो तो इस समय पर जरूर कुछ खरीदें।

यह भी पढ़ें: अक्टूबर महीने में बढ़ा GST कलेक्शन, पटरी पर लौट रही अर्थव्यवस्था

अमृत योग

आज धनतेरस का दिन कई मायनों में शुभ माना जा रहा है। आज के दिन कई साल बाद ऐसे संयोग पड़ रहे हैं जो पहले नहीं पड़े हैं। बता दें कि आज त्रिपुष्कर योग है जो अधिक फलदायी माना जाता है। इसके साथ ही आज लाभ अमृत योग भी है। इसके अंतर्गत सुबह 10.30 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक का समय खरीदारी के लिए उत्तम बताया जा रहा है।

इस मुहूर्त में न करें खरीददारी

धनतेरस के दिन राहु काल में शॉपिंग नहीं करनी चाहिए। बता दें कि इस समय शॉपिंग करना शुभ नहीं होता है। बता दें कि आज दोपहर में 2.50 से लेकर शाम 4.12 बजे तक राहु काल है। इस समय खरीददारी करना शुभ नहीं होगा। इस समय के अलावा आप कभी भी खरीदारी कर सकते हैं, और शुभ मुहूर्त में खरीददारी करने पर लाभ की प्राप्ती होती है।
 

You can share this post!

देश में लगातार दूसरे दिन कोरोना के मामलों में आई गिरावट, 10,423 मामले आए सामने

वानखेड़े की बहन यास्मीन ने नवाब मलिक को बताया मंदबुद्धि, कहा मेंटल जांच की जरूरत

Leave Comments