होम / बात देश की

बड़े नेताओं पर कोरोना की लहर हावी, जानिए कौन-कौन आए चपेट में

यूपी चुनाव से ठीक पहले ऑमिक्रॉन के कहर के बीच कोरोना का खतरा एक बार फिर से बढ़ गया है। कोरोना मामलों की बढ़ती रफ्तार ने तीसरी लहर के संकेत दे दिए हैं।

सांकेतिक चित्र

नई दिल्ली : यूपी चुनाव से ठीक पहले ऑमिक्रॉन के कहर के बीच कोरोना का खतरा एक बार फिर से बढ़ गया है। कोरोना मामलों की बढ़ती रफ्तार ने तीसरी लहर के संकेत दे दिए हैं, यही वजह है कि आम लोगो से लेकर खास लोगों तक, अब लगातार कोरोना वायरस या फिर ऑमिक्रॉन की चपेट में आ रहे हैं। विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के चंदौली से सांसद और मोदी सरकार में भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

वहीं, परिवार के एक सदस्य और स्टॉफ के पाजिटिव होने के बाद प्रियंका गांधी भी क्वारंटाइन हो चुकी हैं। इसके अलावा, अब जगह-जगह पर कोरोना विस्फोट की खबरें मिल रही हैं जो डराने वाली हैं। तो चलिए जानते हैं उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार, दिल्ली समेत अन्य जगहों पर कैसी है कोरोना की रफ्तार और अब तक कौन-कौन बड़े नेता कोरोना की चपेट में आए हैं।

यूपी से लेकर इन राज्यों तक जानें कोरोना का बुरा हाल

उत्तर प्रदेश में भी कोरोना की रफ्तार डराने लगी है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 572 नए मामले सामने आए हैं। राहत की बात बस यही है कि 24 घंटे के दौरान एक भी मौत की सूचना नहीं है। वहीं, इस दौरान 34 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। इस दौरान सक्रिय मामलों की संख्या 2,261 है।

पंजाब में कोरोना के एक दिन में 419 मामले सामने आए और एक की मौत की सूचना है। कल के मुकाबले मामले में बढ़ोतरी देखी गई है। कल 417 मामले दर्ज हुए थे। वहीं हरियाणा में कोरोना के बीते 24 घंटे में 793 मामले सामने आए। कल 577 मामले दर्ज हुए थे। अंबाला में कोरोना विस्फोट हुआ है। एक साथ 41 मामले सामने आए और कोरोना की वजह से 1 की मौत भी हुई है। इस तरह से जिले में कोरोना के कुल 173 एक्टिव मरीज हैं।

दिल्ली में कोरोना के 4099 नये मामले सामन आए। जबकि सोमवार को यह आंकड़ा 3194 था और एक मौत भी हुई थी। वहीं झारखंड में आज कोरोना वायरस के करीब 1057 मरीज मिले हैं। गुजरात में 24 घंटे मे कोरोना के 1259 मामले सामने आए हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हुई है। गुजरात में ऑमिक्रॉन के नए 16 मामले पाए गए हैं।

राजस्थान में बीते 24 घंटे में कोरोना के 550 नए मामले आए हैं, वहीं ऑमिक्रॉन के आज 53 नए मरीज मिले हैं। राजस्थान में अब तक ऑमिक्रॉन के मरीज 174 , हालांकि 88 रिकवर हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर में एक दिन में 178 नए कोरोना केस सामने आए हैं। केरल में कोरोना वायरस के एक दिन में 2560 नए केस सामने आए हैं, वहीं 30 लोगों की मौत हुई है। तमिलनाडु में 1728 कोरोना केस आए हैं।

कौन बड़े लोग हुए कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के चंदौली से सांसद और केंद्रीय मंत्री महेन्द्र नाथ पांडे कोरोना पाजिटिव हुए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी करोना पॉजिटिव हो गए हैं। भाजपा के सांसद मनोज तिवारी भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और उनकी बेटी भी कोरोना पॉजिटिव हो चुकी हैं।

जीतन राम मांझी के परिवार और स्टाफ में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 हो गई है। परिवार के एक सदस्य और स्टॉफ के पाजिटिव होने के बाद प्रियंका गांधी भी क्वारंटाइन हो गई हैं। फिलहाल उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। शाहजहांपुर में जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) और उनका परिवार कोविड-19 से संक्रमित हो गया है।

You can share this post!

कश्मीर घाटी मे बिछी बर्फ की चादर मौसम हुआ खुशनुमा, देखें तस्वीरें

दिल्ली में कोरोना का संकट गहराया, सरकार ने लगाया वीकेंड कर्फ्यू

Leave Comments