होम / बात देश की

Corona Virus Highlights: देश में पिछले 24 घंटों में कुल 16,326 नए मामले, 666 लोगों की मौत

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 16,326 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना वायरस से अभी तक 666 लोगों की कोरोना संक्रमण से जान गवाने कि पुष्टि हुई है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीः भारत में स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घटों में कोरोना संक्रमण के कुल 16,326 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें 666 लोगों ने कोरोना संक्रमण से अपनी जान गवा दी है। वहीं शुक्रवार को 15 हजार से ज्यादा नए मामले कोरोना के देखने को मिले थे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी रिपोर्ट के अनुसार अभी तक भारत में कोरोना संक्रमित के  कुल 3,41,43,236 मामले होने की पुष्टि की है। भारत में अभी तक कोरोना संक्रमण के कुल 1,73,728 मामले सक्रिय हैं।

यह भी पढ़ेंः PM मोदी ने दिया फेस्टिव सीजन में कोरोना से सुरक्षा का मंत्र

देश में पछले 24 घंटों में कुल 16,326 मामले

 

 स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमण के कुल  16,326 नए मामले देखने को मिले हैं। जिसमें 666 लोगों ने कोरोना से अपनी जान अभी तक गवा दी है। वहीं शुक्रवार को 15 हजार से ज्यादा नए मामले कोरोना संक्रमण के देखने को मिले थे।

यह भी पढ़ेंःमेडिकल कॉलेज में कोरोना विस्फोट: 29 MBBS छात्र कोविड-19 पॉजिटिव, 27 को लगी थी डबल वैक्सीन

666 लोगों ने बीते 24 घंटों में गवाई जान 

स्वास्थय मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटों में अब तक 666 मरीजों ने अपनी जान कोरोना संक्रमित होने से गवा दी है। आंकड़ों के मुताबिक देश में इस वक्त कोरोना के कुल 1,73,728 मामले सक्रिय हैं।

यह भी पढ़ेंः हज पर जाने की है इच्छा तो सबसे पहले लगवाएं कोरोना वैक्सीन

अजय राय को लगा 100 करोड़वां टीका

अजय राय ने 100 करोड़वां टीका लगवाने पर News India से बातचीत के दौरान कहा कि  जितनी खुशी मुझे कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने की है उससे ज्यादा खुशी और उतना ही गौरवान्वित मैं महसूस कर रहा हूं माननीय प्रधानमंत्री के दर्शन करके। निश्चित रूप से आज का दिन मेरे लिए बहुत सौभाग्यशाली था। माननीय प्रधानमंत्री जी का दर्शन ही नहीं हुआ बल्कि उनका मार्गदर्शन भी मिला, उनका दुलार भी मुझे मिला। इससे बढ़कर मेरे लिए क्या हो सकता है कि एक प्रधानसेवक आपके सामने खड़ा हो और इतनी बड़ी जनसंख्या, आप सोचिए कि जितना बड़ा हमारा यूपी, हमारा दिल्ली या बिहार राज्य है, विश्व के कई देश उनके बराबर हैं। जबकि वहां पर अभी टीकाकरण पूरा नहीं हुआ है। जबकि हमारे देश में 130 करोड़ लोगों की आबादी है और 100 करोड़ टीके की डोज का सफलतापूर्वक उपयोग किया जा चुका है। इसका पूरा श्रेय माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। ऐसे प्रधान सेवक का दर्शन करने का सौभाग्य मिला, ऐसे महान व्यक्ति से मिलना मेरे लिए बहुत खुशी और गौरव का क्षण है।

You can share this post!

कैप्टन और कांग्रेस का टकराव बढ़ा, पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम से संबंधों की होगी जांच

कश्मीर में भारी बर्फबारी, मुगल रोड पर ट्रैफिक बंद

Leave Comments