होम / बात देश की

CM योगी ने सरकार के साढ़े 4 साल पूरे होने पर गिनाई उपलब्धियां

CM योगी ने दावा कि पिछले 4.5 साल में उनकी सरकार ने 42 लाख गरीबों को घर दिया है। राज्य के लोगों को DBT के माध्यम से 5 लाख करोड़ रुपये दिए गए हैं। साढ़े चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है।

CM योगी ने सरकार के साढ़े 4 साल पूरे होने पर गिनाई उपलब्धियां

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने भाजपा सरकार के साढ़े 4 साल पूरे होने के मौके पर रविवार को आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में उसकी उपलब्धियों को गिनाया। योगी ने दावा किया कि 2017 में उनके मुख्यमंत्री बनने से पहले राज्य में भ्रष्टाचार और अपराध का बोलबाला था।    

योगी ने दावा कि पिछले 4.5 साल में उनकी सरकार ने 42 लाख गरीबों को घर दिया है। उन्होंने कहा कि “आपदा के मामले में हम 24 घंटे में प्रभावितों को मुआवजा देने का प्रयास करते हैं। हमने राज्य के लोगों को DBT के माध्यम से 5 लाख करोड़ रुपये प्रदान किए हैं। पारदर्शी व्यवस्था से साढ़े चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई।”    

योगी ने दावा किया कि उनकी सरकार ने अपराधियों और माफियाओं की जाति, स्थान और धर्म की परवाह किए बिना कानून के ढांचे के तहत सख्ती से निपटने का काम किया है। अपराधियों और माफियाओं की 1800 करोड़ रुपये से अधिक की सरकारी संपत्ति जब्त की गई। अपराधियों के अवैध अतिक्रमण को भी ध्वस्त किया गया है। उनके कब्जे से सरकारी संपत्ति को मुक्त कराया गया है।   

CM योगी ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में भी लंबी छलांग मारी है। जो उत्तर प्रदेश 2017 तक 14वें स्थान पर था, वही प्रदेश आज दूसरे स्थान पर है। योगी ने ये भी दावा किया कि पिछले 4.5 वर्षों में उनकी सरकार ने 4.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी है। उन्होंने कहा, “सभी युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरी दी गई। ये सभी नियुक्तियां वर्षों से लंबित थी। हमारी सरकार ने पूरी पारदर्शिता के साथ सभी की भर्ती की है। कहीं कोई लेन-देन नहीं नहीं हुआ है।”    

 

योगी ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि इससे पहले की सरकार में नौकरियों की भर्ती शुरू होने पर एक परिवार के लोग वसूली करने के लिए निकल पड़ते थे। राज्य में प्रशासन की हर पोस्ट बिकती थी। जबकि उनकी सरकार ने तबादले में लेनदेन खत्म कर दिया। साढ़े चार साल में राज्य को प्रशासनिक स्थायित्व दिया गया।   

योगी ने कहा कि “पीएम मोदी जी के नेतृत्व में आज हमारी सरकार सफलतापूर्वक अपना साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा कर रही है। 2012 से 2017 के बीच हर तीसरे-चौथे दिन दंगा होता था। जबकि पिछले साढ़े चार साल में कोई दंगा नहीं हुआ।”   

योगी ने कहा कि यूपी में 2018 में पहला इन्वेस्टर समिट हुआ। यूपी के सुरक्षा के वातावरण को देखकर देश और दुनिया का हर व्यवसायी निवेश करने का इच्छुक है। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार की कई योजनाओं को लागू करने में यूपी का देश में पहला स्थान है।  

You can share this post!

सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल ने एस. जयशंकर से मुलाकात की

गहलोत की कैप्टन को सलाह, कांग्रेस का अहित करने से बचें

Leave Comments