होम / बात देश की

गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर की जनता को किया संबोधित, कहा- पाक नहीं आपसे खुलकर करूंगा बात

श्रीनगर में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘माता खीर भवानी मंदिर में मां के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पिछले तीन दिन से जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। सोमवार को अमित शाह जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में स्थित खीर भवानी मंदिर में पूजा की। केंद्रीय गृहमंत्री ने वहां पर इसके बाद एक जनसभा को भी संबोधित किया। अमित शाह ने सभा को संबोधित करते हुए जम्मू-कश्मीर में पनपते आतंकवाद को खुली चुनौती दी। केंद्रीय गृहमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए आगे कहा, जम्‍मू-कश्‍मीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में बसा है।

श्रीनगर में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, माता खीर भवानी मंदिर में मां के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. देशभर के कश्मीरी पंडित भाइयों-बहनों की आस्था का ये एक ऐसा अटूट केंद्र है, जो पूरे राष्ट्र को प्रेरणा देता है। उन्होंने आगे कहा, इस पवित्र स्थल में एक अद्भुत शक्ति है जिसकी अनुभूति यहां आकर निश्चित रूप से होती है। जय मां खीर भवानी!

केंद्रीय गृहमंत्री ने आगे कहा, ‘मैं और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा जी जब भी मिलते हैं तो बात करते हैं, बाकी राज्यों की तरह सारी योजनाओं का फायदा जम्मू-कश्मीर को होना चाहिए। जम्मू-कश्मीर के लोगों को अपन दिलों में से खौफ और डर निकाल देना चाहिए। कश्मीर के विकास की इस यात्रा को कोई खलल नहीं पहुंचा सकता है। उन्होंने आगे कहा, आप भारत सरकार पर भरोसा कर सकते हैं।

अमित शाह ने आगे कहा, जम्मू कश्मीर की विकास यात्रा में बाधा पहुंचाने वालों का मकसद सही नहीं है ऐसे लोगों की नीयत साफ नहीं है। अमित शाह ने जनता को संबोधित करते हुए आगे कहा, ‘मनोज सिन्हा जी, जिन्होंने सच्ची लगन से जम्मू-कश्मीर में बदलाव लाने का प्रयास किया है, मैं कहना चाहूंगा कि उन्होंने सफल प्रयास किया है। अमित शाह ने मनोज सिन्हा को बधाई देते हुए कहा,  मैं आज यहां पर आया हूं। 5 अगस्त 2019 को हमने एक फैसला किया था. उस फैसले के बाद पहली बार आया हूं।

मैं आप सभी को कहना चाहता हूं कि मोदी जी के नेतृत्व में जम्मू और कश्मीर विकास के नए युग की शुरुआत हुई। इसकी अनुभूति आपको हुई है और 2024 तक आपको इसका अंजाम बहुत खूबसूरत देखने को मिलेगा।’ गृह मंत्री ने कहा, मुझे बहुत ताने सुनाए गए हैं, बहुत कोसा गया है. बहुत ही कड़े शब्दों में मेरी निंदा की गई है। मैं आज आपके साथ मन खोल कर बात करना चाहता हूं इसलिए ना कोई बुलेट प्रूफ है ना कोई सिक्योरिटी है आपके सामने ऐसे ही खड़ा हूं।

Related Tags:
amit-shah -jammu-kashmir -narendra-Modi -नरेंद्र-मोदी -जम्‍मू-कश्‍मीर -श्रीनगर -अमित-शाह-कश्‍मीर -मोदी-कश्‍मीर -अमित-शाह

You can share this post!

वेब सीरीज आश्रम पर गहराई सियासत, बजरंग दल को मिला बीजेपी का समर्थन

अखाड़ा परिषद के नए अध्यक्ष बने रविंद्र पुरी, परिषद के दो अध्यक्ष बनने से संशय कायम

Leave Comments