होम / लाइफस्टाइल

PM मोदी करते हैं 1.30 लाख के पेन का इस्तेमाल और इतनी महंगी है इनकी घड़ी

बहुत कम लोग जानते होंगे पीएम का कुर्ता, उनकी घड़ी के बारे में जिसे वो अक्सर पहनते हैं। तो चलिए जानते हैं पीएम जिन खास चीजों का शौक रखते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें।

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री मोदी की जीवनशैली के बारे में कई सारी बातें आपने सुनी और पढ़ी होगी। लेकिन प्रधानमंत्री के ऊपर लिखी गई एक बायोग्राफी में उनकी उन बातों का जिक्र है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे जैसे, पीएम का कुर्ता, उनकी घड़ी जिसे वो अक्सर पहनते हैं। तो चलिए जानते हैं पीएम जिन खास चीजों का शौक रखते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें।


पीएम का 15 लाख का सूट

प्रधानमंत्री ने 15 लाख का सूट जब पहना, तो भारतीय राजनीति में हलचल मच गई। पीएम ने ये सूट ओबामा के भारत दौरे पर पहना था। हालांकि ये सूट पीएम ने खुद नहीं सिलवाया था, उन्हें उनके एक चाहने वाले ने ये गिफ्ट किया था। इसकी खास बात ये थी कि सूट पर मोदी का नाम लिखा हुआ था। कुछ दिन बाद इसे सरकार द्वारा निलाम करवा दिया गया था। जिसकी कीमत करीब 4.31 करोड़ तक पहुंची थी।
 

कुछ खास है पीएम का कुर्ता

जब से पीएम मोदी ने राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखा है और प्रधानमंत्री का पद संभाला है, लोग उनके द्वारा पहने गए कुर्ते के कायल हो गए हैं। पीएम ये कुर्ता किसी स्टाइलिश डिजाइनर से नहीं बनवाते बल्कि अहमदाबाद के एक टेलर द्वारा सिले जाते हैं। पीएम वहां से अपना कुर्ता करीब 1989 से सिलवा रहे हैं।
 

घड़ियों का भी है शौक

आपने पीएम की कलाई को कभी भी खाली नहीं देखा होगा, वो हमेशा घड़ी पहने हुए होते हैं। उनके पास स्विस कंपनी मोवाडो (Movado) की घड़ियां है, जिसे वो अक्सर पहनते हैं। पीएम को ब्लैक पट्टी वाली घड़ियां बेहद पसंद हैं। इसकी कीमत करीब 60 से 70 हजार के बीच में है।
 

इतने लाख का है पेन

पीएम जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब से वो मोंट ब्लैंक नाम का पेन इस्तेमाल करते हैं। पीएम की बायोग्राफी में बताया गया है कि वो इस पेन से खास लगाव रखते हैं। मोंट ब्लैंक के पेन की कीमत 1.30 लाख है। इसका इस्तेमाल उन्होंने तब भी किया था, जब वो प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे थे।
 

फोन का भी है बेहद शौक

अक्सर पीएम मोदी को फोटो लेते हुए देखा जाता है, उन्हें तस्वीरें लेने का बेहद शौक है। उन्हें कई बार सेल्फी लेते हुए देखा गया है। पीएम आईफोन का इस्तेमाल करते हैं, साथ ही खुद को टेक्नोलॉजी की रेस में आगे रखते हैं।

You can share this post!

पर्यटकों की पहली पंसद गोवा, सर्वे मे मनाली दूसरे नंबर पर

महिलाओं के दिलों पर राज करते हैं इस तरह के स्वभाव वाले पुरुष

Leave Comments