होम / लाइफस्टाइल

हिमाचल के राज्यपाल, मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने शिमला पहुंचकर लिया बर्फबारी का आनंद

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को राज्य की राजधानी में बर्फबारी का आनंद लिया।

बर्फबारी का आनंद लेते मुख्यमंत्रीऔर मुख्यमंत्री

नई दिल्लीः हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को राज्य की राजधानी में बर्फबारी का आनंद लिया। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री के साथ राजभवन परिसर का दौरा किया और बर्फबारी का अनुभव लिया। मुख्यमंत्री ने अपने कैबिनेट सहयोगियों सुरेश भारद्वाज, रामलाल मारकंडा, राजीव सैजल और राज्य भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप के साथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल के साथ बर्फबारी को लेकर अपने पिछले अनुभव साझा किए।

उन्होंने बर्फबारी से किसानों और बागवानों को होने वाले फायदों से भी राज्यपाल को अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि बर्फबारी से गर्मियों में पानी की कमी से निपटने में भी मदद मिलती है, खासकर राज्य की राजधानी में।

शिमला में तापमान 0.2 डिग्री सेल्सियस से नीचे 

उन्होंने कहा कि भारी बर्फबारी से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह तैयार है और स्थानीय लोगों को बर्फबारी से होने वाली कठिनाइयों से राहत दिलाने के लिए सक्रिय है। बर्फबारी वाले इलाकों में सड़क, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं को बनाए रखने के लिए व्यापक व्यवस्था की गई है। अधिकारियों ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में रविवार को भी मध्यम से भारी हिमपात जारी रहा, जिससे 400 से अधिक सड़कें अस्थायी रूप से बंद हो गईं। एक सरकारी अधिकारी ने मीडिया को बताया कि किन्नौर जिले की सड़कें और शिमला जिले के नारकंडा, जुब्बल, खरापाथर, रोहड़ू और चौपाल जैसे शहरों में सड़कों पर भारी बर्फबारी हुई है। राज्य में सबसे ज्यादा बर्फबारी पर्यटन स्थल कुफरी में 55 सेंटीमीटर दर्ज की गई। इसके बाद डलहौजी में 30 सेंटीमीटर, कल्पा में 21.6 सेंटीमीटर, शिमला में 15 सेंटीमीटर और मनाली में 2 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई। राज्य की राजधानी में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

यहा भी पढ़ेः आम आदमी पार्टी की 9 वीं सूची जारी, पांच और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

 

 

You can share this post!

मकर संक्रांति के दिन 75 लाख लोग करेंगे सूर्य नमस्कार

Lohri Celebration: सोनू सूद ने 'सुंदर मुंदरिये' गीत गाकर मनाया लोहड़ी का त्योहार

Leave Comments