होम / दुनिया-जहान

जलालाबाद में तालिबान के काफिले पर हमला, 3 की मौत

जलालाबाद में बारूदी सुरंग के विस्फोट से किए गए हमले का निशाना तालिबान अधिकारियों को ले जा रहा वाहनों का एक काफिला था।

जलालाबाद में तालिबान के काफिले पर हमला, 3 की मौत

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के जलालाबाद में शनिवार को सिलसिलेवार बम धमाकों में तालिबान के कुछ अधिकारियों की मौत हो गई है। हमले का निशाना तालिबान अधिकारियों को ले जा रहा वाहनों का एक काफिला था।   

जलालाबाद में सिलसिलेवार तीन बम विस्फोटों में तालिबान के अधिकारियों सहित कम से कम तीन की मौत हो गई और करीब 20 घायल हो गए। अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत की राजधानी में हुए विस्फोट में तालिबान के वाहनों के काफिले को निशाना बनाया गया था। नंगरहार में स्थानीय अधिकारियों ने टोलो न्यूज को बताया कि सड़क के किनारे बम विस्फोट हुए।   

Local officials in Nangarhar province confirm that a roadside mine hit a Taliban forces vehicle on Saturday in Jalalabad’s PD6. Nangarhar provincial hospital officials said around 20 wounded have been transferred to the hospital, most of whom are civilians.#TOLOnews

— TOLOnews (@TOLOnews) September 18, 2021

खबरों में कहा गया है कि मरने वालों में तालिबान के दो अधिकारी शामिल हैं, जबकि घायलों में ज्यादातर आम नागरिक हैं। उधर काबुल में शनिवार को एक बम के फटने से दो लोग घायल हो गए। काबुल में फटे बम का टारगेट अभी साफ नहीं है। जबकि जलालाबाद में बारूदी सुरंग के विस्फोट से तालिबान के अधिकारियों को निशाना बनाया गया था। जलालाबाद हमले की अभी तक किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।   

जलालाबाद अफगानिस्तान का पांचवां सबसे बड़ा शहर है, जो काबुल से लगभग 80 मील दूर है। नंगरहार राज्य के स्थानीय प्रांतीय अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि लगभग 20 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनमें से अधिकांश नागरिक हैं।
 

You can share this post!

'Peaceful mission' 2021 में हिस्सा लेने पहुंची भारत की सेना, देखें तस्वीरें

UN ने कैलाश सत्यार्थी को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, 2030 तक बाल श्रम को खत्म करने का लक्ष्य

Leave Comments