होम / दुनिया-जहान

एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर की ट्विटर डील पर लगाई रोक, ट्वीट कर बताई वजह

एलन मस्क ने फिलहाल 44 बिलियन डॉलर की डील को फिलहाल रोक दिया है। मस्क ने ट्वीट कर इस फैसले के पीछे की वजह भी बताई है।

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर (Twitter) को खरीदने की वजह से पिछले महीने से ही लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। एलन मस्क के पिछले महीने ऐलान किया था कि वह 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीद रहे हैं। जिसके बाद ट्विटर के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी। वहीं अब एक बार फिर से एलन मस्क ने लोगों को हैरानी में डाल दिया है। उन्होंने ट्विटर डील को फिलहाल होल्ड कर दिया है। मस्क ने शुक्रवार को इस फैसले की पीछे की वजह भी बताई है। 

ट्विटर का सौदा अस्थायी रूप से रूका

एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि स्पैम और फर्जी खातों पर चल रहे विवरण का हवाला देते हुए कहा कि ट्विटर इंक के लिए उनका 44 बिलियन डॉलर का सौदा अस्थायी रूप से रोक दिया गया है। मस्क ने एक ट्वीट में कहा, 'ट्विटर डील अस्थायी रूप से पेंडिंग जानकारियों पर गणना का समर्थन करती है कि स्पैम/ नकली खाते वास्तव में 5% से कम उपयोगकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।' 

 

कंपनी के तेजी से गिरे शेयर

इस खबर के बाद ट्विटर, सोशल मीडिया कंपनी के शेयर प्रीमार्केट ट्रेडिंग में 20% गिरे गए हैं. ट्विटर ने एलन के इस ट्वीट का तुरंत जवाब नहीं दिया. कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में अनुमान लगाया था कि झूठे या स्पैम खातों में तीन महीनों में कमी आई है।  

इसे भी पढ़ें- लालू की बहू का नहीं हो रहा गुजारा, कोर्ट से लगाई गुहार

मस्क ने फॉलोअर्स से किया था ये वादा

बता दें कि एलन मस्क ने ट्विटर डील से पहले ही अपने फॉलोअर्स से वादा किया था कि उनकी प्राथमिकताओं में से एक ट्विटर मंच से 'स्पैम बॉट्स' को हटाना होगा.
 

दुनिया-जहान से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें  World News In Hindi

You can share this post!

सांसद का न्यूड वीडियो लीक, 18 साल छोटी पत्नी पर भड़के; बोले- 'लोग मेरा मजाक उड़ा रहे'

श्रीलंका को फिर मिला भारत का साथ, 65 हजार मीट्रिक टन यूरिया देने का ऐलान

Leave Comments