होम / दुनिया-जहान

पाकिस्तान के लाहौर में बम विस्फोट, तीन लोगों की दर्दनाक मौत; कई जख्मी

लाहौर शहर में गुरुवार को एक के बाद एक चार जबरदस्त धमाके हुए, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। इस धमाके में 20 लोग बुरी तरह जख्मी भी हुए हैं। ये धमाके शहर के लाहौरी गेट के पास हुआ।

इस्लामाबादः पाकिस्तान के लाहौर में एक भीषण बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई है। लाहौर के अनारकली क्षेत्र हुए विस्फोट में कई लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। घायलों को इलाज के लिए मेयो अस्पताल ले जाया गया है।

'द डॉन' के मुताबिक विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हुए हैं। लाहौर पुलिस प्रवक्ता राणा आरिफ ने मौत और घायलों की संख्या की पुष्टि की।

 

मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने लिया घटना का संज्ञान

पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने घटना का संज्ञान लिया है और पुलिस महानिरीक्षक को इस संबंध में एक रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों को घायलों को हर संभव चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का भी निर्देश दिया। घटना के तुरंत बाद, लाहौर के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) उमर शेर चट्ठा ने नागरिक सुरक्षा अधिकारी को क्षेत्र में एक बम निरोधक दस्ते को तैनात करने का निर्देश दिया और कहा कि क्षेत्र का पूर्ण और व्यापक रूप से निरीक्षण किया जाना चाहिए। लाहौर डीसी के निर्देश पर घायलों को मेयो अस्पताल ले जाया गया। मौके पर बचाव और राहत बल घायलों को मदद प्रदान कर रहे हैं। विस्फोट को लेकर अस्पताल को हर तरह से तैयार रहने के लिए कहा गया है।

मोटरसाइकिल में रखी हुई थी विस्फोट सामग्री  

लाहौर के अनारकली बाजार में एक बम विस्फोट में तीन लोगों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि इस घटना में कम से कम 20 लोग घायल हुए हैं। अभी तक सूचना मिली है कि बाजार में एक खड़ी एक मोटरसाइकिल में विस्फोट सामग्री रखी हुई थी, जिस पर धमाका हुआ। धमाके में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। पाकिस्तानी अखबारों की मानें तो गुरुवार को लाहौर के व्यस्ततम इलाके अनारकली बाजार में एक बम विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अनारकली बाजार से सटी पान मंडी के पास खड़ी एक मोटरसाइकिल में विस्फोटक सामग्री रखी गई थी।

You can share this post!

Coronavirus: करीब 34 करोड़ पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, दुनिया भर में मची है तबाही

तबाही के साथ 2022 की शुरुआत, समुद्र के नीचे फटे ज्वालामुखी से आया महाप्रलय

Leave Comments