होम / दुनिया-जहान

अमेरिका में अफगान शरणार्थियों पर महिला सैनिक को घेरने का आरोप, कैसे बचकर निकली! जानिए..

अमेरिका में एक महिला सैनिक ने शिकायत की है कि अफगान शरणार्थियों के एक शिविर में उस पर हमला किया गया। ये घटना 19 सितंबर को हुई।

अमेरिका में अफगान शरणार्थी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अमेरिका में एक महिला सैनिक ने शिकायत की है कि न्यू मैक्सिको में शरणार्थियों के लिए लगाए गए एक शिविर के परिसर में अफगान शरणार्थियों के एक समूह ने उस पर हमला किया। फोर्ट ब्लिस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सैन्य ठिकाने ‘फोर्ट ब्लिस’ की ओर से जारी बयान में कहा गया कि महिला सैनिक के साथ यह घटना 19 सितंबर को फोर्ट ब्लिस डोना आना काउंटी रेंज कॉम्प्लेक्स में हुई जो टेक्सास के अल पासो से करीब 65 किलोमीटर दूर है।

सेना के बयान में कहा गया कि, ‘‘इस आरोप को हम गंभीरता से लेते हैं और इसकी जांच संघीय जांच ब्यूरो को सौंपते हैं।’’ अमेरिकी रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि महिला सैनिक मध्य रात्रि को अपनी शिफ्ट पर जा रही थीं जब तीन से चार व्यक्तियों ने उन पर हमला किया। वह इस हमले में मामूली रूप से घायल हुईं और वहां से निकलने में कामयाब रहीं। अधिकारी ने बताया कि महिला सैनिक का यौन उत्पीड़न नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में गैस डिलीवरी के लिए सेना लगाने की तैयारी, कैसे आई ये नौबत जानिए..

अधिकारी ने कहा कि कानून प्रवर्तन अधिकारी हमलावरों की पहचान कर पाए हैं या नहीं अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। अमेरिकी सरकार ने तालिबान के शासन के डर से भाग हजारों अफगान नागरिकों के लिए यह शिविर अगस्त माह के अंत और सितंबर की शुरुआत में लगाया था।

You can share this post!

ब्रिटेन में ईंधन डिलीवरी के लिए सेना लगाने की तैयारी, कैसे आई ये नौबत जानिए..

लद्दाख में नहीं थम रही चीन की बदमाशी, LAC के पास सैनिकों के लिए लगाए नए मॉड्यूलर टेंट

Leave Comments