होम / कुछ सुना आपने

TMC में शामिल हो सकते हैं सुब्रमण्यम स्वामी? ममता से मुलाकात पर सियासी गलियारों में सुगबुगाहट

अगर हम बीते कुछ दिनों की बात करें तो कई नेताओं ने दूसरे सियासी दलों से तृणमूल कांग्रेस में एंट्री मारी है।

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ मुलाकात की है। स्वामी की सीएम ममता की इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में इस बात की सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है कि क्या अब सुब्रमण्यम स्वामी भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं? अगर हम बीते कुछ दिनों की बात करें तो कई नेताओं ने दूसरे सियासी दलों से तृणमूल कांग्रेस में एंट्री मारी है। ऐसे में स्वामी की सीएम ममता से ये मुलाकात मीडिया में भी सुर्खियां बनी हुई हैं। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सुब्रमण्यम स्वामी के साथ इस मुलाकात की तस्वीरे TMC ने ही अपने ट्विटर हेंडल पर शेयर की हैं। 

आपको बता दें कि इसके पहले मंगलवार को कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर और जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा भी ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं। इन तीनों नेताओं ने तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। आपको बता दें इनके अलावा मशहूर गीतकार जावेद अख्तर और स्तंभकार सुधींद्र कुलकर्णी ने भी ममता से अलग-अलग मुलाकात की। कीर्ति आजाद के साथ उनकी पत्नी पूनम आजाद और पुत्र भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए। 

 

यह भी पढ़ेंः कीर्ति आजाद, अशोक तंवर के साथ ही नीतीश कुमार के करीबी रहे पवन वर्मा भी TMC में शामिल, ममता बनर्जी ने किया स्वागत

कीर्ति आजाद ने टीएमसी ज्वाइन करने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मैं ममता बनर्जी के नेतृत्व में काम करूंगा और मैं जमीन पर काम शुरू करूंगा। भाजपा की राजनीति विभाजनकारी है और हम इसका मुकाबला करेंगे। आज ममता बनर्जी जैसे व्यक्तित्व की देश को जरूरत है, जो इसे सही दिशा दिखा सकती हैं।’ वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पूर्व सलाहकार और जद(यू) के पूर्व महासचिव पवन वर्मा ने भी टीएमसी का दामन थाम लिया है।  पवन वर्मा जदयू के राज्यसभा के सांसद भी रह चुके थे लेकिन 2020 में वो जद (यू) से निष्कासित कर दिए गए थे। वर्मा ने टीएमसी ज्वाइन करने के बाद कहा, ‘मौजूदा राजनीतिक हालात और ममता बनर्जी में सामर्थ्य को देखते हुए मैं आज तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुआ हूं।’ 

यह भी पढ़ेंः तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे कांग्रेस के नेता कीर्ति आजाद

वहीं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अशोक तंवर भी टीएमसी में शामिल हो गए हैं। ममता ने तंवर के समर्थकों को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि वे तंवर के साथ मिलकर काम करें और वह जल्द ही हरियाणा का दौरा भी करेंगी। ममता बनर्जी ने तंवर के समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘आप लोग अभी से काम शुरू कर सकते हैं। आप लोग मिलजुलकर काम करिये। जितनी जल्दी अशोक जी मुझे बुलाएंगे, उतनी जल्दी मैं हरियाणा जाऊंगी।’ वहीं इसके बाद तंवर ने कहा कि मौजूदा समय में ममता बनर्जी ही विपक्ष की सबसे बड़ी नेता हैं और उनके नेतृत्व में ही भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर लड़ाई लड़ी जा सकती है।
 

Related Tags:
subramanian-swamy -Mamata-Banerjee --West-Bengal-CM-Mamata-Banerjee -BJP-Rajyasabha-MP --Politics-Hindi-News

You can share this post!

Good News: देश में फिर कम होंगी पेट्रोल-डीजल की कीमतें, मोदी सरकार करेगी ये बड़ा उपाय

जेवर में बनेगा दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट, इस तारीख को होगी पहली उड़ान

Leave Comments