होम / कुछ सुना आपने

रमीज राजा ने खोली PCB की पोल, कहा- भारत के 'रहमो-करम' पर हैं हम

एक इन्वेस्टर ने उनसे कहा, अगर पाकिस्तान भारत को टी-20 विश्वकप में हरा देता है तो पीसीबी के लिए एक ब्लैंक चेक तैयार रखा है

रमीज राजा

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) चेयरमैन रमीज राजा (Ramiz Raja) ने इस बात का दावा किया है, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर चाह लें तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को पूरी तरह से बर्बाद कर सकते हैं। राजा ने बताया, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का 50 फीसदी खर्च आईसीसी देती है और आईसीसी का 90 फीसदी फंडिंग भारतीय बाजारों से आती है। वहीं रमीज राजा ने आगामी टी-20 विश्वकप को लेकर भी बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा कि अगर इस बार टी-20 विश्वकप में बाबर आजम की टीम भारत को हरा देती है तो पाकिस्तानी टीम को ब्लैंक चेक मिलेगा।

रमीज राजा ने आगे कहा, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) को 90 फीसदी फंडिंग भारत से ही आती है। क्रिकेट विश्वकप के इतिहास में पाकिस्तान भारत को कभी नहीं हरा नहीं पाया है और पिछले लगभग दो दशकों से भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है ऐसे में इन दोनों टीमों का आमना-सामना सिर्फ आईसीसी के आयोजित मैचों में ही होता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने आगे बताया कि एक इन्वेस्टर ने उनसे कहा, अगर पाकिस्तान भारत को टी-20 विश्वकप में हरा देता है तो पीसीबी के लिए एक ब्लैंक चेक तैयार रखा है।

यह भी पढ़ेंः भारतीय हॅाकी टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स से नाम वापस लिया, जानिए क्या है वजह

 

यह भी पढ़ेंः RCBvsSRH: सनराइजर्स ने RCB को हराया, अब टॉप-2 की रेस से बाहर हुई बैंगलोर

आपको बता दें कि रमीज राजा ने सीनेट स्टैंडिंग कमिटी ऑन इंटर-प्रोविंशियल कोऑर्डिनेशन (IPC) की मीटिंग में ये बातें बोल रहे थे। राजा ने आगे बताया, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पहले से बड़े वित्तीय संकटों से घिरा हुआ है। उन्होंने बताया कि पिछले ही महीने न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई थी, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही सुरक्षा का हवाला देकर न्यूजीलैंड ने दौरा रद्द कर दिया और वापस लौट गई। राजा ने बताया कि अगर हमारी क्रिकेट इकोनॉमी मजबूत होती तो इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीमें हमें यूज करके डस्टबिन में नहीं डाल पातीं। 

रमीज राजा ने आगे बताया कि बेस्ट क्रिकेट टीम और बेस्ट क्रिकेट इकॉनमी हमारे लिए ये दो बड़ी चुनौतियां हैं। उन्होंने बताया कि साल 2007 में  भारत ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम किया था और 2014 में भारत एक बार फिर टी-20 विश्वकप क्रिकेट का उप-विजेता बना था। इस साल आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से खेला जाना है। 14 नवंबर को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

You can share this post!

भारत का चीन को मुंहतोड़ जवाबः अरुणाचल में भारतीय जवानों ने PLA की सेना के 200 जवानों को खदेड़ा

68 सालों के बाद एयर इंडिया की हुई 'घर वापसी', टाटा संस ने जीती नीलामी

Leave Comments