होम / कुछ सुना आपने

Delhi में Omicron का बढ़ रहा खतरा, अब तक मिले 15 संदिग्ध

दिल्ली आए सभी 15 यात्रियों को शहर के LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक तो Omicron के ये मामले विदेशों में देखे जा रहे थे पर अब भारत में भी इसके मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

तस्वीर: ट्विटर

नई दिल्लीः कोरोना के नए वैरिएंट ऑमिक्रॉन(Omicron) की दस्तक अब देश की राजधानी दिल्ली में हो चुकी है रविवार को दिल्ली में कुल 15 संदिग्ध मरीजों की ऑमिक्रॉन(Omicron) संक्रमण से ग्रसित होने की पुष्टि की गई है। जोखिम वाले देशों से दिल्ली आए सभी 15 यात्रियों को शहर के एलएनजेपी(LNJP) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक तो ऑमिक्रॉन(Omicron) ये मामले विदेशों में देखे जा रहे थे पर अब इसके मामले भारत में भी तेजी से बढ़ रहे हैं।

दिल्ली से पहले ऑमिक्रॉन(Omicron) संक्रमण के मामले कर्नाटक, महाराष्ट्र, और गुजरात में देखे गए थे लेकिन अब इसका संक्रमण देश की राजधानी दिल्ली में भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। सूत्रों के अनुसरा अस्पताल के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 15 हवाई यात्रियों में से 9 की पुष्टि कोरोनोवायरस मरीजों के तौर पर हुई है, जबकि 6 लोगों में बुखार, गले में खराश और कोरोना के नए वैरिएंट जैसे लक्षण पाए गए हैं।

यह भी पढ़ेंःOmicron: महाराष्ट्र में मिला पहला केस, हाई अलर्ट पर एजेंसियां; भारत में मिले अब तक 4 मामले

दिल्ली में मिले 15 Omicron केस

स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि जोखिम वाले देशों से दिल्ली आए 15 यात्रियों को शहर के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं 12 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आज 5 दिसंबर को आने की संभावना है। मरीजों के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए थे ताकि ये पुष्टि हो सके कि वे किसी नए प्रकार से संक्रमित हैं या नहीं। दिल्ली में 2 जीनोम अनुक्रमण प्रयोगशालाएं हैं, एक लीवर और पित्त विज्ञान संस्थान (ILBS) और दूसरी लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल।

Omicron इन देशों में फैल रहा तेजी से 

केंद्र के अनुसार, जोखिम वाले देशों में यूके, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग और इज़राइल शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार भारत में ऑमिक्रॉन के शुरुआती मामले बेंगलुरु, कर्नाटक से आए और शनिवार को, महाराष्ट्र और गुजरात से ये मामले सामने आए।

You can share this post!

KVIC की अनोखी पहल : असम में मधुमक्खियों से रोके जाएंगे हाथियों के हमले

चेन्नई में टमाटरों की कीमत आसमान पर पहुंचीं, 100 रुपये प्रतिकिलो पहुंचा

Leave Comments