होम / कुछ सुना आपने

EXCLUSIVE: News India की लॉन्चिंग में केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने किया थीम सॉन्ग का उद्घाटन

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने न्यूज इंडिया के थीम सॉन्ग का उद्घाटन किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर बातचीत की

न्यूज इंडिया पर अर्जुन राम मेघवाल

नई दिल्लीः न्यूज इंडिया नेशनल न्यूज चैनल की लॉन्चिंग बुधवार को हो गई। केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अनुराग ठाकुर ने की। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय के राज्यमंत्री डॉ. लोगनाथन मुरुगन, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, ओमेगा टीवी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन बी.एस. तोमर भी मौजूद रहे। इस लॉन्चिंग के साथ ही आज से 'न्यूज़ इंडिया' नेशनल न्यूज चैनल की औपचारिक शुरुआत हो गई। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने न्यूज इंडिया के थीम सॉन्ग का उद्घाटन किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव को लेकर बातचीत की केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने न्यूज़ इंडिया परिवार को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं भी दी। 

सवाल- अर्जुन अपने निशाने के लिए जाने जाते तो फिलहाल आपके निशाने पर इस समय कौन है?

अर्जुन राम मेघवाल- देखिए हम फोकस्ड अप्रोच पर काम करते हैं। जैसा कि हमारे वरिष्ठ साथी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर जी कह रहे थे, उत्तर प्रदेश की चुनावी रणनीति में वो भी हमारे साथ है। हमारे वरिष्ठ सहयोगी धर्मेंद्र प्रधान जी की टीम में हम दोनों ही काम कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में होने वाले चुनाव जो कि फरवरी मार्च में होने वाले हैं ये हमारी फोकस्ड अप्रोच का एक विषय है। उत्तर प्रदेश में हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की नीतियों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जैसे धरातल पर उतारा है और पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन में जिस तरह का संबोधन में पीएम मोदी ने कर्मयोगी जो कि गीता में आता है और अर्जुन शब्द भी गीता में साथ ही आता है। तो हम कर्म में विश्वास करते हैं और उत्तर प्रदेश चुनाव भी हम कर्म के आधार पर जीतेंगे। 

सवाल- क्या आपको कोई चुनौती यूपी में दिखाई पड़ रही है प्रियंका गांधी और राहुल गांधी सॉफ्ट हिन्दुत्व का मुद्दा उठा रहे हैं, वहीं अखिलेश यादव दावा कर रहें हैं कि वो 400 सीटें जीत रहें हैं। तो ऐसे में कहीं आपको कोई लूप होल दिखाई दे रहा है जिसपर आपको काम करना हो?

अर्जुन राम मेघवाल- जब देश आजाद हुआ था तो इस विषय पर बड़ी चर्चा हुई थी कि देश में मल्टीपार्टी सिस्टम अपनाए या बायोपोलर सिस्टम अपनाए। हमारे देश में विविधता है इसलिए संविधान निर्माताओं ने मल्टीपार्टी डेमोक्रेटिक सिस्टम अपनाए। मल्टीपार्टी डेमोक्रेटिव सिस्टम में संसदीय प्रणाली है उसका एक महत्वपूर्ण अंग है, तो सभी पार्टियां चुनाव में रहेंगी। प्रियंका गांधी भी चुनाव में रहेंगी, राहुल गांधी भी रह सकते हैं अखिलेश जी भी हैं, मायावती भी हैं, एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी भी रहेंगे और भी कई दल आ सकते हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के बलबूते पर और योगी जी ने किया है और जो नीतियां मोदी जी ने बनाईं हैं, जो धरातल पर तेजी से उतर रहीं हैं। जैसे हाइवे की ही बात कर लें कल हम मेरठ से दिल्ली आए तो 50 मिनट में दिल्ली पहुंच गए पहले पहुंच पाते थे क्या अखिलेश जी के पीरिएड में? 

देखें: न्यूज़ इंडिया का थीम सॉन्ग

सवाल- लेकिन अखिलेश जी तो दावा करते हैं शिलान्यास उन्होंने ही किया था, नाम आपने अपना ले लिया है?

अर्जुन राम मेघवाल- आजकल वो ऐसी-ऐसी बातें कर रहे हैं जिनका कोई आधार ही नहीं है। अब राम मंदिर के बारे में ऐसा ही कह रहे हैं। ये भारतीय जनता पार्टी की ताकत है कि आपने जो न्यूज चैनल शुरु किया है अभी न्यूज इंडिया और उसका ध्येय वाक्य रखा है राष्ट्र की आवाज। भारतीय जनता पार्टी ने ऐसा राजनीतिक परिदृश्य बना दिया है कि सबको राष्ट्र की आवाज उठानी पड़ेगी, भारतीय संस्कृति की बात करनी पड़ेगी नहीं तो वो तो जिन्ना के समर्थक हैं। अदरवाइस वो सावरकर को गाली देने वालों की जमात में शामिल हैं। 

सवाल - 2023 में राजस्थान में चुनाव हैं क्या वो आपके फोकस से आउट है। क्योंकि वहां पर स्थितियां ठीक नहीं दिखाई दे रही हैं। वसुंधरा जी को मना पाए आप लोग?

अर्जुन राम मेघवाल - राजस्थान में जो दो उपचुनाव हुए उसके परिणाम वहां की स्थानीय परिस्थितियां थीं। उसकी तुलना आप 2023 से नहीं कर सकते। 20323 में जो राजस्थान के विधानसभा चुनाव होंगे उसे भारतीय जनता पार्टी निश्चित रूप से जीतेगी उसका कारण है, कांग्रेस वहां कोई भी सुशासन या डेवलेपमेंट का काम नहीं कर पाई।  वहां पर कांग्रेस दो खेमों में बंटी हुई है ये जो उपचुनाव हुए इनमें से एक ट्राइबेल एरिया में थी दरियाबाद और वल्लभ नगर इन दोनों सीटों पर हमारे प्रतिकूल परिणाम आए थे इसमें कोई शक नहीं है लेकिन 2023 के रिजल्ट राजस्थान विधानसभा का हमारे अनुकूल ही आने वाला है क्योंकि कोई काम नहीं हो रहा है। दलितों पर अत्याचार बढ़ गए महिलाओं पर अत्याचार बढ़ गए हैं। अभी तो मुख्ममंत्री जी मंत्रिमंडल का विस्तार ही नहीं कर पा रहे हैं अजय माकन जी कितनी बार गए और कितनी बार कह के आए लेकिन कुछ नहीं हुआ अभी कल तो उन्होंने ऐसा स्टेटमेंट दे दिया शिक्षकों को लेकर पूछ लिया क्या आपको ट्रांसफर के लिए पैसे देने पड़ते हैं तो जवाब आ गया हां तो ऐसा वो सुशासन दे रहे हैं तो क्या सत्ता में वापसी करेंगे। 

सवाल - सलमान खुर्शीद की जो किताब आई है उस पर आप बैन लगाना चाहते हैं क्यों ना उसे मार्केट में आने दें और सबको पढ़ने दें लोगों की अपनी बुद्धि समझ है उस पर क्या लोगों पर भरोसा नहीं है?

अर्जुन राम मेघवाल - पुस्तकें वो होनी चाहिए जो समाज का मार्गदर्शन करें वो नहीं जो समाज को तोड़ें ये तो हमें तय करना पड़ेगा यही तो राष्ट्र की आवाज है।
 

You can share this post!

राज्यमंत्री एल. मुरुगन ने किया न्यूज़ इंडिया की वेबसाइट को लॉन्च

वंदे भारतम नृत्य उत्सव में जीतें गणतंत्र दिवस परेड 2022 में सांस्कृतिक प्रस्तुति देने का अवसर

Leave Comments