होम / टीवी-सिनेमा

जन्मों का सिलसिला; रील नहीं रियल में भी काफी करीब थे बॉलीवुड के दो दिग्गज

इस हिट जोड़ी का जन्मदिन भी एकसाथ ही आता है। रेखा का जन्म 10 अक्टूबर को हुआ था तो वहीं अमिताभ 11 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं।

फोटो- सौजन्य ट्विटर

नई दिल्ली: अमिताभ का जिक्र हो और किसी के मन में रेखा का नाम न आए ये कम ही होता है। दोनों की प्रेम कहानी कुछ यूं परवान चढ़ी थी कि दोनों के न चाहने पर भी अमिताभ का नाम लेने पर रेखा का जिक्र हो ही जाता है। एक वक्त ऐसा था कि दोनों के प्यार की चर्चाएं फिल्म इंडस्ट्री में छा गयीं थीं। इसी का नतीजा है कि लोगों की ज़ुबान पर आज भी अमिताभ रेखा का नाम है। दोनों की लव स्टोरी एक समय परवान पर थी जो पूरी न हो सकी। यह एक संयोग ही है कि इस हिट जोड़ी का जन्मदिन भी एकसाथ ही आता है। रेखा का जन्म 10 अक्टूबर को हुआ था तो वहीं अमिताभ 11 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं।

जब रेखा ने कहा अमिताभ को कौन नहीं चाहता

रेखा से एक इंटरव्यू में पूछा गया क्या आपको अमिताभ बच्चन से मोहब्बत है। तब रेखा ने कहा ये कैसा बेवकूफाना सवाल है, किसे नहीं होगी। मैं किसी भी ऐसी महिला... बच्चे या बड़े से नहीं मिली हूं जिसे अमिताभ से दीवानगी की हद तक मोहब्बत न हो। तो फिर मुझे ही क्यों अलग किया जाता है। मैं भी उनसे प्यार करती हूं.. जैसे दूसरे करते हैं। 

ये भी पढ़ें: Birthday special: 79 के हुए महानायक, जानिए कुछ अनसुने किस्से

रेखा के बारे में पूछने पर बिग बी हो गए थे एंग्री

बता दें कि एक बार ऐसा ही एक सवाल बिग बी से भी रेखा के बारे में पूछा गया था जिसे सुनकर अमिताभ गुस्सा हो गए थे। अमिताभ से पूछा गया था कि, रेखा और आपके बारे में लोग क्यों बातें उछालते हैं? अमिताभ ने कहा- "ये तो उन्हीं से पूछिए जो इस तरह की बातें उछालते हैं।"

ये भी पढ़ें: Birthday special; बिग बी का बर्थडे ट्विटर पर कर रहा ट्रेंड, फैंस का उमड़ा प्यार

इस जोड़ी ने दी हैं कई हीट फिल्में

अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी को एक समय पर काफी पसंद किया जाता था। इस जोड़ी ने मुकद्दर का सिकंदर, सिलसिला, मिस्टर नटवरलाल, खून पसीना, दो अनजाने, आलाप, गंगा की सौगंध, सुहाग, राम बलराम जैसी एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी थीं। इसके बाद कहा जाता है कि रेखा और अमिताभ एक-दूसरे के नजदीक आ गए थे।

अमिताभ और रेखा दोनों बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे हैं। आज भी दोनों जहां खड़े हो जाएं वहां लोगों की नज़र उन्हीं पर टिकी होती है। अमिताभ इस एज में भी अपने काम में व्यस्त रहते हैं तो वहीं रेखा भी रियलीटी शो में नजर आती रहती हैं। दोनों के किस्से हमेशा लोगों के ज़हन में रहते हैं।

You can share this post!

Birthday special; बिग बी का बर्थडे ट्विटर पर कर रहा ट्रेंड, फैंस का उमड़ा प्यार

अपने बर्थडे पर अमिताभ ने फैंस को दिया ये बड़ा तोहफा

Leave Comments