होम / टीवी-सिनेमा

92 वर्ष की हुईं सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर, पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

अपनी मधुर आवाज से पिछले कई दशक से संगीत के खजाने में हर दिन नए मोती भरने वाली लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को इंदौर में मशहूर संगीतकार दीनानाथ मंगेशकर के यहां हुआ था।

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आज की तारीख यानि 28 सितंबर का इतिहास के साथ  बड़ा सुरीला रिश्ता है। अपनी मधुर आवाज से पिछले कई दशक से संगीत के खजाने में हर दिन नए मोती भरने वाली लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को इंदौर में मशहूर संगीतकार दीनानाथ मंगेशकर के यहां हुआ था।

भारत रत्न लता ने अपनी आवाज और अपनी सुर साधना से बहुत छोटी उम्र में ही गायन में महारत हासिल की और विभिन्न भाषाओं में गीत गाए। पिछली पीढ़ी ने जहां लता की शोख और रूमानी आवाज का लुत्फ उठाया, वहीं मौजूदा पीढ़ी उनकी समन्दर की तरह ठहरी हुई परिपक्व गायकी को सुनते हुए बड़ी हुई है।

पीएम मोदी ने लता मंगेश्कर को जन्मदिन की बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुर सम्राज्ञी लता मंगेश्कर को मंगलवार को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। गायकों की कई पीढ़ियों के लिए प्रेरणास्रोत लता मंगेश्कर मंगलवार को 92 वर्ष की हो गईं।

 

ये भी पढ़ें: अमेरिका में अफगान शरणार्थियों पर महिला सैनिक को घेरने का आरोप, कैसे बचकर निकली! जानिए..

मोदी ने अपने बधाई संदेश में कहा, “आदरणीय लता दीदी को जन्मदिन की बधाई। उनकी सुरीली आवाज पूरी दुनिया में गूंजती है। भारतीय संस्कृति के प्रति उनकी विनम्रता और जुनून के लिए उनका सम्मान किया जाता है। व्यक्तिगत रूप से, उनका आशीर्वाद महान शक्ति का स्रोत है। मैं लता दीदी के लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।”
 

You can share this post!

Mike Tyson इस भारतीय फिल्म से कर रहे 'Big Screen Debut', निभाएंगे खतरनाक रोल

ब्रिटनी स्पीयर्स के पिता की कंजरवेटरशिप हुई समाप्त, जाने क्या है मामला

Leave Comments