होम / टीवी-सिनेमा

Kangana Ranaut के खिलाफ FIR दर्ज, किसानों को कहा था Khalistani

कंगना रनौत पर महाराष्ट्र के दिलीप वलसे पाटिल ने आपत्तिजनक बयान के मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। जिसके बाद मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई।

तस्वीर: Twitter/ANI

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। कंगना ने हाल ही में किसान आंदोलन को लेकर अन्नदाताओं को कथित तौर पर खालिस्तानी करार दिया था। उनके इस बयान का विरोध होने के बाद उनके खिलाफ FIR दर्ज की गई।

कंगना रनौत पर महाराष्ट्र के दिलीप वलसे पाटिल ने आपत्तिजनक बयान के मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। जिसके बाद मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गई। मंगलवार को कंगना रनौत के खार में स्थित घर के बाहर सिख समुदायों ने विरोध प्रदर्शन भी किया। कंगना ने अपने आपत्तिजनक बयान में 1984 के सिख दंगों और उस वक्त की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जिक्र किया था। 

 


दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) ने सोमवार को पुलिस में दी गई शिकायत में कहा था कि कंगना रनौत ने जानबूझकर और इरादतन किसानों के विरोध (किसान मोर्चा) को खालिस्तानी आंदोलन के रूप में चित्रित किया और सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकवादी भी करार दिया। इसमें दावा किया गया कि उन्होंने 1984 और उससे पहले हुए नरसंहार को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ओर से एक सुनियोजित कदम के रूप में बताया।

राजद्रोह के दायरे में आते हैं कंगना के बयान!

कंगना रनौत किसान आंदोलन को लेकर लगातार तीखी प्रतिक्रिया देती रही हैं. उनकी बयानबाजी को लेकर 20 नवंबर को कांग्रेस की युवा इकाई के राष्ट्रीय सचिव अमरीश रंजन पांडे और संगठन के विधि प्रकोष्ठ के सह-समन्वयक अंबुज दीक्षित ने दिल्ली में अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाया है कि कंगना की हालिया टिप्पणियां ‘राजद्रोह’ के दायरे में आती हैं।

Related Tags:
-farmers-protest -Khalistani-movement -Khalistani -social-media FIR-against-Kangana-Ranau

You can share this post!

Atrangi Re First look Poster: अक्षय कुमार ने दिखाए धनुष-सारा के खास चेहरे

LPG Subsidy: गृहणियों को बड़ी राहत, घरेलू सिंलेडर मिलने लगी इतनी सब्सिडी

Leave Comments