होम / क्राइम

गुजरात जा रही बस से 13 क्विंटल चांदी बरामद, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

राजस्थान पुलिस ने मुखबिर से मिली खबर पर कार्रवाई करते हुए एक बस से 13 क्विंटल चांदी बरामद किया हैं। इसके साथ ही पुलिस ने नगद 56 लाख रुपये भी बरामद किये हैं।

नई दिल्ली: देश में नशीली दवाओं की तस्करी के साथ अब राजस्थान के डूंगरपुर में पुलिस द्वारा जांच की गई। पुलिस की तलाशी में 1321 किलो चांदी बरामद किया है। पुलिस टीम ने छापेमारी के दौरान 202 किलो नगीना, 210 ग्राम सोना, 173 किलोग्राम चांदी के साथ ही 56 लाख के नगद कैश बरामद भी बरामद किए गए।

बरामद चांदी की कीमत करोड़ों में 

पुलिस द्वारा पकड़ी गई चांदी की कीमत 8.49 करोड़ रुपये बताई गई है। समानों की तस्करी के लिए बस में अलग से जगह बना कर रखा गया था। पुलिस ने तस्करी की चांदी और अन्य समानों के साथ ही बस को भी जब्त कर लिया है। फिलहाल चांदी किसकी थी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। जिस बस से चांदी को बरामद किया गया वह आगरा से गुजरात के (अहमदाबाद) जा रही थी। 

इसे भी पढ़ें: ज्ञानवापी मस्जिद केस पर आज की सुनवाई खत्म, कल फिर होगी सुनवाई

रतनपुर बॉर्डर पर पकड़ी गई बस

DSP राकेश कुमार शर्मा के अनुसार, शनिवार देर रात पुलिस के मुखबिर से सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम ने बिछीवाड़ा थाना के मोतली मोड़ के पास नाकाबंदी कर पुलिस बस का इंतजार करने लगी लेकिन घंटो बाद भी बस नाकेबंदी वाली जगह पर नहीं पहुंची जिसके बाद पता करने पर पुलिस को उदयपुर में गोवर्धन विलास थाना में बस को जब्त करने की सूचना मिली। लेकिन पुलिस ने मुखबिर की पुख्ता पुष्टि के लिए राजस्थान-गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर वहां मौजूद रही। बस को रविवार सुबह 11:20 बजे के करीब नेशनल हाईवे 48 पर रतनपुर बॉर्डर पर पकड़ा गया था।

शुरुआती जांच में नहीं मिली चांदी

पहले जांच हुई तो बस में पुलिस को कुछ भी नहीं मिला, लेकिन जब पुलिस ने बस के नीचे की तरफ देखा तो बस में पीछे की टायर के तरफ एक मॉडिफाइटड बॉक्स नजर आया। बॉक्स में तस्करी का समान होने के शक पर पुलिस ने जब बॉक्स को खुलवाया तो उसके अंदर रखे समानों को देख पुलिस की आंखे फटी की फटी रह गई। बॉक्स में छोटे-छोटे 70 से ज्यादा कार्टून रखे मिले। इन कार्टन के ऊपर राजकोट लिखा हुआ था। बस से पकड़े गए इन सभी सामानों को तोलने पर और बरामद कैश को गिनती करने में 10 घंटे से अधिक का समय लग गया। 

इसे भी पढ़ें: लंबे विरोध के बाद श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

 बरामद समानों पर दावा नहीं 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब कार्टन को खोल कर देखा तो उसमें चांदी के बिस्किट,के साथ ही मोती, सोना और अन्य साामन बरामद हुए। पुलिस ने जब इस सामानों के बारे में बस के ड्राईवर और हेल्पर, और बस की सफाई करने वालों से पूछताछ तो वह इसका जवाब नहीं दे पाए। पुलिस ने धौलपुर के रेबियापुर निवासी धर्मेंद्र सिंह, अहदाबाद, निवासी लकदीर रेबारी और डूंगरपुर के बिछीवाड़ा के झिंझवा उपला निवासी नारायण खराड़ी को पुलिस ने पूछताछ के लिए बंद किया है। पुलिस सभी से सोने-चांदी के साथ मोती और कैश के बारे में पूछताछ कर रही है। साथ ही बस से बरामद चांदी के लिए अभी तक किसी ने दावा नहीं किया है। पुलिस मामले से जुड़े ट्रैवल्स एजेंट के साथ चांदी मालिक के बारे में पता करने के प्रयास में जुटी हुई है। 

क्राइम से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें  Crime News In Hindi 
   

You can share this post!

पंजाब में ड्रोन से भेजी जा रही थी 74 करोड़ की हेरोइन, BSF ने मार गिराया

महीनों तक चाचा करता रहा नाबालिग भतीजी का रेप, प्रेगनेंट होने पर खुला राज

Leave Comments