होम / क्राइम

देश छोड़कर भागे महाराष्ट्र डीजी परमबीर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

News India के पास कई ऐसे अहम सबूत हैं जिससे कि इस बात का दावा किया जा सकता है कि परमबीर सिंह भारत छोड़कर विदेश भाग गए हैं।

परमबीर सिंह

नई दिल्लीः मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त और मौजूदा होमगार्ड के डायरेक्टर जनरल परमबीर सिंह के देश छोड़ने की आशंका के बीच उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। आपको बता दें कि परमबीर सिंह के खिलाफ 5 एफआईआर दर्ज हैं। इसके अलावा परमबीर पर दर्जनों एफआईआर दर्ज हो सकती हैं। ठाणे पुलिस ने परमबीर सिंह के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी कर दिया है। News India के पास कई ऐसे अहम सबूत हैं जिससे कि इस बात का दावा किया जा सकता है कि परमबीर सिंह भारत छोड़कर विदेश भाग गए हैं।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने यह बात पाटिल ने बृहस्पतिवार देर रात एक समारोह से इतर पत्रकारों से बातचीत में बताई। पाटिल ने बताया, ‘ऐसी सूचना हैं कि सिंह ने देश छोड़ दिया है। लेकिन अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं है।’ हालांकि न्यूज इंडिया के पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि परमबीर सिंह देश छोड़कर फरार हो चुके हैं।

यह भी पढ़ेंःNews India Exclusive: नेपाल के रास्ते नीदरलैंड भाग गए महाराष्ट्र के DG परमबीर सिंह!

राज्य के गृह मंत्री ने कहा, ‘सरकारी अधिकारी होने के नाते विदेश यात्रा पर प्रतिबंध है। आप सरकार की अनुमति के बिना देश नहीं छोड़ सकते। फिर भी वह चले गए, तो यह अच्छी बात नहीं है।’ पाटिल ने कहा कि राज्य सरकार सिंह को खोजने के लिए केंद्र के संपर्क में है। सिंह ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ रिश्वत के आरोप लगाए थे।

यह भी पढ़ेंः आतंकी हमले की साजिश के मामले में ATS ने एक और आतंकी को किया गिरफ्तार

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच कर रहे हैं। इस साल मार्च में मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए जाने और होमगार्ड में स्थानांतरित होने के कुछ दिनों बाद सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे एक पत्र में दावा किया था कि देशमुख पुलिस अधिकारियों से मुंबई में रेस्तरां और बार मालिकों से पैसों की उगाही के लिए दबाव बनाते थे। 

यह भी पढ़ेंः सिद्धार्थ शुक्ला के बाद TV इंडस्ट्री को एक और झटका, एक्ट्रेस सौजन्या ने की आत्महत्या

राज्य सरकार ने सिंह द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) कैलाश उत्तमचंद चांदीवाल का एक सदस्यीय आयोग गठित किया था। आयोग ने सिंह को पेश होने के लिए कई बार समन जारी किया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए। उसके बाद आयोग ने सिंह के खिलाफ जमानती वारंट भी जारी किया था। सिंह पर वसूली के कई मामले दर्ज हैं। 

You can share this post!

News India Exclusive: नेपाल के रास्ते नीदरलैंड भाग गए महाराष्ट्र के DG परमबीर सिंह!

यूपी: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से उड़े लोगों के चीथड़े, 4 की मौत; कई हताहत

Leave Comments