होम / क्राइम

नवाब मलिक का समीर वानखेड़े पर नया आरोप, मां के डेथ सर्टिफिकेट में किया फर्जीवाड़ा

नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि समीर की मां जाहिदा दाऊद वानखेड़े के दो डेथ सर्टिफिकेट हैं और दोनों ही अलग-अलग धर्म से हैं। मलिक ने दोनों डेथ सर्टिफिकेट एक ट्विट में साझा किया।

नवाब मलिक

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में एनसीपी के नेता और मंत्री नवाब मलिक ने गुरुवार को समीर वानखेड़े पर अपनी मां के डेथ सर्टिफिकेट  में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया है। ट्विटर पर दोनों डेथ सर्टिफिकेट को साझा करते हुए मलिक ने आरोप लगाया कि नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Norcotics Control Bureau-NCB) के अधिकारी समीर वानखेड़े ने अपनी मां के डेथ सर्टिफिकेट में फर्जीवाड़ा किया है। मलिक ने आरोप लगाया कि जाहिदा दाऊद वानखेड़े के दो डेथ सर्टिफिकेट हैं और दोनों ही अलग-अलग धर्म से हैं। दोनों डेथ सर्टिफिकेट को साझा करते हुए मलिक ने एक ट्विट में कहा, “ एक और फर्जीवाड़ा, अंतिम संस्कार के लिए मुसलमान और सरकारी दस्तावेज के लिए हिन्दू ? धन्य है दाऊद ज्ञानदेव।”

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े  की मां जाहिदा का डेथ सर्टिफिकेट साझा करते हुए कहा कि जाहिदा को ओशिवारा के कब्रिस्तान में दफ्नाया गया था। जाहिदा की मौत के बाद वानखेड़े परिवार ने दो डेथ सर्टिफिकेट बनाये। पहले सर्टिफिकेट में जाहिदा का धर्म मुसलमान लिखा है। दूसरे में जाहिदा का धर्म हिंदू लिखा है। जाहिदा की मौत 16/4/2015 को हुई थी। पहला सर्टिफिकेट 16/4/2015 को बनाया गया जिसमें जाहिदा का धर्म मुस्लिम लिखा है। दूसरा सर्टिफिकेट 17/4/2015 को बनाया गया, इसमें जाहिदा का धर्म हिंदू लिखा गया है। 

 

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक लगातार एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर आरोप लगा रहे हैं। मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद से ये सिलसिला शुरू हुआ था। इस हाई प्रोफाइल ड्रग केस में बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए थे। मलिक ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को संरक्षण देने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने राजनीति का अपराधीकरण किया है।

ये भी पढ़ें : स्वीडन की पहली महिला पीएम को देना पड़ा कुछ घंटे में ही इस्तीफा

नवाब मलिक ने समीर वानखेडे पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र के सहारे नौकरी हासिल करने का भी आरोप लगाया है। जबकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके दावा किया था कि नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से भी संबंध है। मलिक ने मुंबई बम विस्फोट के आरोपियों से जमीन भी खरीदी है। नवाब मलिक ने इन सभी आरोपों का खंडन किया था। मलिक ने समीर वानखेड़े पर फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को निशाना बनाने और फर्जी ड्रग्स मामले में फंसाकर पैसे की वसूली करने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने समीर वानखेड़े को कुछ महत्वपूर्ण मामलों की जांच से हटाने का फैसला लिया था। एनसीबी ने समीर वानखेड़े के खिलाफ लगे आरोपों की एक विभागीय जांच भी शुरू करने का फैसला किया था। 
 

Related Tags:
Sameer-Wankhede -Nawab-Malik -NCB -drug-case -Maharashtra -Mumbai -समीर-वानखेड़े -नवाब-मलिक -एनसीबी -ड्रग-केस -महाराष्ट्र -मुंबई

You can share this post!

कर्नाटक में ACB की छापेमारी : VIDEO में देखें कैसे ड्रेनेज पाइप से बरसे नोट

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह जांच के लिए क्राइम ब्रांच के दफ्तर पहुंचे

Leave Comments