होम / क्राइम

Narendra Giri Death: बलबीर गिरी होंगे बाघम्बरी मठ के नए महंत, ऐसे मिली गद्दी

पंच परमेश्वरों ने वसीयत के आधार पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी के शिष्य बलबीर गिरी को बाघम्बरी मठ का नया महंत बनाने का फैसला किया है।

बलवीर गिरि

प्रयागराज : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद पंच परमेश्वरों ने वसीयत के आधार पर उनके चेले बलबीर गिरी को बाघम्बरी मठ का नया महंत बनाने का फैसला किया है। नरेंद्र गिरि का षोडशी संस्कार 5 अक्टूबर को प्रयागराज के बाघम्बरी मठ में संपन्न होगा। इसमें देश भर से समाज के हर हिस्से से लोगों के भारी संख्या में पहुंचने की उम्मीद है। 

महंत नरेंद्र गिरी ने अपनी मौत के पहले एक सुसाइड नोट लिखा था। इसमें उन्होंने अपने शिष्य बलबीर गिरी को बाघम्बरी मठ का उत्तराधिकारी घोषित किया है। इसके कुछ समय बाद महंत नरेंद्र गिरी की रजिस्टर्ड वसीयत भी सामने आ गई। जिसमें महंत नरेंद्र गिरी ने बलबीर गिरी को ही अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। इसके बाद संत समाज के पंच परमेश्वरों को बलबीर गिरी को बाघम्बरी मठ का नया महंत घोषित करने में कोई अड़चन नहीं हुई।

उल्लेखनीय है कि प्रयागराज के बागम्बरी मठ के महंत और अखिल भारतीय परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में सीबीआई ने उनके शिष्य आनंद गिरि सहित 3 लोगों को 7 दिन तक की रिमांड पर लिया है। आनंद गिरि के अलावा सीबीआई ने आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को भी रिमांड पर लिया है। इन तीनों लोगों को 28 सितंबर सुबह 9 बजे से लेकर 4 अक्टूबर शाम 5 बजे तक रिमांड में रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें: इंडियन डिफेंस एकेडमी में प्रशिक्षण ले रहे अफगान कैडेटों के सामने क्या हैं विकल्प ! जानिए..

सीजेएम हरेंद्र नाथ ने सीबीआई के प्रार्थना पत्र पर इन तीनों को नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में रिमांड पर लिए जाने का आदेश दिया। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से आनंद गिरी,आद्या तिवारी और संदीप तिवारी से कोर्ट ने जानकारी ली, तीनो आरोपियों ने कोर्ट से 2-3 दिन का ही रिमांड देने की प्रार्थना की थी। जेल रिमांड लेने और वापस ले जाने के पहले इन तीनों का मेडिकल करवाया जाएगा और इस रिमांड के दौरान थर्ड डिग्री का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। सीबीआई लगातार बाघम्बरी मठ पर अपनी जांच को जारी रखे हुए है। हो सकता है कि सीबीआई आनंद गिरी के साथ ही दूसरे आरोपियों को लेकर बाघम्बरी मठ और प्रयागराज के लेटे हनुमान मंदिर भी लेकर जाए। 

You can share this post!

ठाणे में आईपीएल मैचों पर हो रही थी सट्टेबाजी, जाने मामला

युवक-युवती का मुंह काला कर गांव में घुमाया, 13 लोगों पर मामला दर्ज

Leave Comments