होम / क्राइम

कश्मीर के बडगाम जिले में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला-बारूद बरामद

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।

सांकेतिक चित्र

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया है और उसके पास से हथियार और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चदूरा इलाके में एक आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सेना की 53 आरआर और 181 बटालियन और सीआरपीएफ के साथ तलाशी अभियान शुरू किया।

कुछ दिनों पहले ही हुआ था संगठन में शामिल

पुलिस ने कहा, तलाशी अभियान के दौरान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया। उसकी पहचान मेमंदर शोपियां निवासी जहांगीर अहमद नाइकू के रूप में हुई है और वह इस महीने के पहले सप्ताह में संगठन में शामिल हुआ था। उसके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, एक पिस्टल, दो पिस्टल मैगजीन और 16 पिस्टल राउंड बरामद किए गए हैं। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

कुछ दिनों पहले ही गिरफ्तार हुआ था अब्दुल्ला मलिक

सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक तलाशी अभियान के दौरान लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक सक्रिय आतंकवादी को गिरफ्तार किया था। सुरक्षाबलों ने उसके पास से एक पिस्टल और सात राउंड गोलियां भी बरामद किया था। आतंकवादी की पहचान गंजीपोरा निवासी हाफिज अब्दुल्ला मलिक के रूप में हुई थी। सुरक्षा बलों ने मौके से 40 राउंड के साथ एक एके -47, दो मैगजीन बरामद की गई थी।

You can share this post!

पति-पत्नी देते थे स्नैचिंग की वारदात को अंजाम

कुत्ता, मुर्गा की लड़ाई में हुआ खूनी खेल, चाकूबाजी में पांच घायल

Leave Comments