होम / क्राइम

AIR India के स्टाफ की मदद से रोहिंग्या को हिन्दू बनाकर विदेश भेजता था बांग्लादेशी, हुआ गिरफ्तार

बांग्लादेश और म्यांमार से मुस्लिमों को भारत में एंट्री कराने और उन्हें हिंदू नाम भारतीय नागरिक बनाने के खुलासे के बाद उत्तर प्रदेश एटीएस ने एक और बड़ा खुलासा किया है।

सांकेतिक चित्र

नई दिल्लीः हमारे देश में कुछ ऐसे लोग भी सक्रिय है वो रहते तो हिन्दुस्तान में हैं लेकिन पैसे के लिए अपने जमीर को बेचकर देश से गद्दारी करते हैं। बांग्लादेश और म्यांमार से मुस्लिमों को भारत में एंट्री कराने और उन्हें हिंदू नाम भारतीय नागरिक बनाने के खुलासे के बाद उत्तर प्रदेश एटीएस ने एक और बड़ा खुलासा किया है। यूपी एटीएस ने फर्जी दस्तावेजों के साथ हिंदू और भारतीय बनाकर बांग्लादेशी नागरिकों को विदेश भेजने वाले रैकेट का पर्दाफाश कर, इस रैकेट में अहम भूमिका वाले को गिरफ्तार किया है। यूपी एटीएस ने उसे सहारनपुर से गिरफ्तार किया है और इसकी मदद से बांग्लादेशी नागरिकों को फर्जी दस्तावेजों के जरिए भारतीय दिखाकर विदेशों में भेजा जाता था।

ATS ने इस रैकेट से जुड़े एक आरोपित को सहारनपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम अजय घिल्डियाल है, जो एयर इंडिया के कस्टमर केयर में काम करता है। पुलिस ने यह जानकारी 19 नवम्बर 2021 को दी है।  अजय दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर साल 2016 से कार्यरत है। अजय देहरादून में पटेल नगर थाना क्षेत्र स्थित रतनपुर नया गाँव का रहने वाला है। अजय पर अब तक लगभग 40 लोगों को फर्जी दस्तावेजों के सहारे स्पेन, ब्रिटेन सहित अन्य यूरोपीय देशों भेजे जाने का आरोप है। पुलिस इस मामले में और जानकारी जुटा रही है।

हर व्यक्ति पर मिलते थे 15 हजार

आइजी एटीएस जीके गोस्वामी के मुताबिक, अजय फर्जी दस्तावेजों के सहारे विदेश भेजे जाने वाले हर व्यक्ति पर 15 हजार रुपये मिलते थे। इस पैसे में कई अन्य कर्मचारी भी हिस्सा बंटवाते थे, जो एयरलाइंस ड्यूटी में तैनात हैं। इस मामले में एक अन्य आरोपित गुरप्रीत है। गुरप्रीत लंदन पासपोर्ट ऑफिस में काम करता है। गुरप्रीत अजय को फोन पर निर्देश दिया करता था। विस्तृत पूछताछ के लिए ATS ने अजय को 10 दिन के रिमांड पर लिया है। ATS ने अन्य आरोपित विक्रम का भी रिमांड लिया है। इस दौरान दोनों आरोपितों को आमने-सामने बैठा कर सवाल-जवाब किए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश से पिता-पुत्र की हुई थी धर्मांतरण के लिए गिरफ्तारी

इसके पहले उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण के खेल में एटीएस ने अब्दुल्ला और उसके पिता उमर गौतम को भी गिरफ्तार किया था। अब्दुल्ला धर्म परिवर्तन रैकेट में गहराई से शामिल था और धर्म परिवर्तन करने वालों को पैसे बांटने के लिए जिम्मेदार था। वह अपने पिता उमर गौतम, जहांगीर आलम, कौसर और फराज शाह समेत अन्य आरोपियों के साथ मिलकर काम कर रहा था. वह इस्लामिक दावा सेंटर से भी जुड़ा था। वह अपने खातों में उन्हीं सूत्रों से धन प्राप्त करता पाया गया था जहां से उसके पिता को धन प्राप्त हुआ। इसके पहले धर्मांतरण के आरोप में गिरफ्तार मौलाना उमर गौतम के अल फारूकी मदरसा, मस्जिद और इस्लामिक दावा सेंटरों के काम उनका बेटा अब्दुल्ला ही देखता था।

Related Tags:
UP-ATS -UP-ATS-Arrested-Ajay-Ghildiyal -AIR-India -Maulana-Umar-Gautam -conversion -UP-ATS -up-ats -up-conversion-news -accused-conversion -accused-conversion-arrested -Lucknow-news -लखनऊ-न्यूज -यूपी-एटीएस-न्यूज -धर्मांतरण-न्यूज --यूपी-में-धर्मांतरण

You can share this post!

साइबर ठगों ने दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को पोर्न क्लिप वाले वीडियो कॉल से किया परेशान

पंजाब के पठानकोट में आर्मी कैंप गेट पर ग्रेनेड फेंका गया

Leave Comments