होम / क्राइम

दिल्ली के बाद अब पंजाब में मिला 5 किलो RDX,चुनाव से पहले बड़ी आतंकी साजिश !

अमृतसर में 4-5 किलो आरडीएक्स मिला है। खबर है कि इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक की बरामदगी धनोए कलां में हुई है।

नई दिल्लीः देश मे पांच राज्यों में चुनाव होने हैं। एसे में आतंकी साजिश की कोशिश तेज हो गई हैं।   पंजाब में फिर एक बार आतंकी साजिश का पर्दाफाश हुआ है। राज्य के अमृतसर में 4-5 किलो आरडीएक्स मिला है। खबर है कि इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक की बरामदगी धनोए कलां में हुई है। फिलहाल, स्पेशल टास्क फोर्स ने इलाके की तलाशी शुरू कर दी है। दिसंबर में ही लुधियाना स्थित कोर्ट कॉम्प्लैक्स में विस्फोट की घटना हुई थी. पंजाब में अगले महीने विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एसएसपी राकेश कौल समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं. जिस जगह पर विस्फोटक  बरामद हुआ है, वह भारत-पाकिस्तान सीमा से कुछ ही दूरी पर स्थित है। फिलहाल, तलाशी अभियान जारी है और मौके पर भारी सुरक्षाबल तैनात है। पुलिस लगातार संदिग्धों से पूछताछ कर रही है। 

पहले भी मिले है हथगोले और एक टिफिन

 फिरोजपुर और अमृतसर सेक्टरों से दो पिस्तौल और 55 राउंड जब्त किए। एक दिन पहले बीएसएफ ने तीन तलाशी अभियानों में पाकिस्तान से तस्करी कर लाई गई खेमकरण सेक्टर में 22 किलो हेरोइन बरामद की थी। पंजाब के दीनानगर से एक किलो आरडीएक्स बरामद किये जाने के दो दिन बाद पुलिस ने प्रदेश के गुरदासपुर में एक टिफिन बम एवं चार हथगोले बरामद किए थे। गुरुवार को जिले के सलेमपुर अरैयां गांव के पास टी-प्वाइंट पर जांच के दौरान गुरदासपुर सदर थाना प्रभारी को सड़क किनारे झाड़ियों में एक संदिग्ध बोरी मिली।  सहोता ने कहा कि जांच करने पर उन्हें हथगोले और एक टिफिन बम मिला। 

गाजीपुर फूल मंडी में मिला IED से लैस लावारिस बैग

देश की राजधानी दिल्ली के बॉर्डर इलाके गाजीपुर की फूल मंडी में मिले लावारिस बैग से IED बरामद हुई है। इस आईईडी को एनएसजी के बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया। एनएसजी का दस्ता अपने साथ आईईडी के सैंपल भी ले गया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि जानकारी के अनुसार बैग से आईडी मिला है, जिसे निष्क्रिय करने के लिए एनएसजी ने कंट्रोल्ड ब्लास्ट किया। दिल्ली पुलिस का कहना है कि स्पेशल सेल में विस्फोटक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्हें पीसीआर कॉली मिली थी। 26 जनवरी से पहले सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। ऐसे में लावारिस बैग मिलते ही दिल्ली पुलिस ने सतर्कता दिखाई। जिसके बाद पूरे इलाके को खाली करवा लिया गया है। 

You can share this post!

कर्नाटक पुलिस ने 2 करोड़ रुपये की लग्जरी घड़ियां चुराने वाले शातिर को दबोचा

गुरुग्राम : सड़क हादसे में तीन भाइयों की मौत

Leave Comments