होम / क्राइम

उत्तर प्रदेश में मूक-बधिर से दुष्कर्म के आरोप में 60 वर्षीय बुजुर्ग गिरफ्तार

राज्य से रोज मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ की कोई न कोई घटनाएं सामने आती ही रहती है, जो चीख-चीखकर बता रही हैं कि यूपी में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया

उत्तर प्रदेश: लखीमपुर खीरी से देश को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां सुनने और बोलने में अक्षम नौ वर्षीय बच्ची के साथ कथित रूप से दुष्कर्म करने के आरोप में एक 60 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने बच्ची को मिठाई का लालच देकर उसके साथ दुष्कर्म किया।गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लाख दावे कर रही हो, लेकिन हकीकत इससे काफी दूर है।

मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़

उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था सवालों के घेरे में है। राज्य से रोज मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ की कोई न कोई घटनाएं सामने आती ही रहती है, जो चीख-चीखकर बता रही हैं कि यूपी में महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं है।

रिपोर्ट के मुताबिक, फरधन थाने के थाना प्रभारी राकेश सिंह यादव ने कहा कि आरोपी को लड़की के माता-पिता ने रंगेहाथ पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। उसके खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। बुधवार को उसे स्थानीय अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया। वहीं, पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया गया।

माता-पिता ने रंगेहाथ पकड़ा

लड़की के माता-पिता ने कहा कि आरोपी पड़ोसी उनकी बेटी को अपनी पोती कहता था। रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी ने युवती को मिठाई का लालच देकर घर की छत पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। जब लड़की घर नहीं लौटी तो उसके माता-पिता ने उसकी तलाश शुरू कर दी। वे आरोपी के घर गए और उसे ऐसी हरकत करते हुए पकड़ लिया।

एसएचओ ने कहा, लड़की आरोपी को सालों से जानती थी इसलिए उसने उसके साथ जाने में संकोच नहीं किया। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द जांच कर त्वरित सुनवाई सुनिश्चित करेगी।
 

You can share this post!

e-Shram Card बनाने के नाम पर ठगी, महिला से वसूले 20 हजार रूपये; 2 गिरफ्तार

250 रुपये के चलते बस कंडक्टर को देनी पड़ी जान, नशेड़ियों ने चाकू से गोद कर की हत्या

Leave Comments