होम / बिज़नेस

VI के लिए बुरा दिन, धड़ाम से गिरी शेयरों की कीमत

दूरसंचार सेवा प्रदाता के शेयरों ने दिसंबर, 2021 में अपने 52-सप्ताह के उच्च स्तर 16.79 रुपये से लगभग 28 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है।

फाइल फोटो

नई दिल्ली: वोडाफोन आइडिया के शेयरों में मंगलवार को शुरूआती कारोबार में 19 फीसदी की गिरावट आई। कंपनी ने समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) और स्पेक्ट्रम देनदारियों को इक्विटी में बदलने को मंजूरी दे दी। वोडाफोन आइडिया ने मंगलवार को एक नियामक फाइलिंग में कहा, "निदेशक मंडल ने 10 जनवरी, 2022 को हुई अपनी बैठक में स्पेक्ट्रम नीलामी की किस्तों और एजीआर बकाया से संबंधित ब्याज की पूरी राशि को इक्विटी में बदलने को मंजूरी दे दी है।"

लगातार गिर रहे हैं शेयरों के दाम

"इस ब्याज का शुद्ध वर्तमान मूल्य (एनपीवी) कंपनी के सर्वोत्तम अनुमानों के अनुसार लगभग 16,000 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है, जो दूरसंचार विभाग (डीओटी) द्वारा पुष्टि के अधीन है।" सुबह 11.00 बजे, इसने अपने कुछ इंट्रा डे घाटे को कम किया और 12.1 प्रतिशत की गिरावट के साथ 13.05 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार किया।

लगभग 28 फीसदी गिर चुके हैं शेयरों के दाम

दूरसंचार सेवा प्रदाता के शेयरों ने दिसंबर, 2021 में अपने 52-सप्ताह के उच्च स्तर 16.79 रुपये से लगभग 28 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की है। इसने फाइलिंग में आगे कहा कि कंवर्जन के बाद, यह उम्मीद है कि केंद्र कंपनी के कुल बकाया शेयरों का लगभग 35.8 प्रतिशत हिस्सा रखेगा, और प्रमोटर शेयरधारक क्रमश: लगभग 28.5 प्रतिशत (वोडाफोन समूह) और लगभग 17.8 प्रतिशत (आदित्य बिड़ला समूह) का हिस्सा रहेगा।

You can share this post!

PayTm के शेयर खरीदने वालों को नहीं मिलेगा कोई फायदा, होगा सिर्फ नुकसान!

रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए Good News, सरकार ने किए नियम में बदलाव ; जानें पूरी डिटेल्स

Leave Comments