होम / बिज़नेस

स्कॉर्पियो का नया अवतार देख धड़केगा कार लवर्स का दिल, जानें लॉन्चिंग से लेकर फीचर्स की डिटेल

महिंद्रा Scorpio बहुत जल्द लोगों के बीच अपनी नई जनरेशन गाड़ी लाने वाली है। साथ ही कंपनी ने इसमें कई बदलाव किए हैं। कंपनी जल्द ही इस कार को लॉन्च करने वाली है।

नई दिल्ली: महिंद्रा की सबसे पहली और लोगों के बीच पसंदीदा SUV स्कॉर्पियो अपने नए अवतार में ग्राहकों के सामने आने के लिए तैयार है। स्कॉपियो (Mahindra Scorpio) को लेकर लोगों का इंतजार खत्म होने वाला है। कंपनी ने हाल ही में नई महिंद्रा स्कॉर्पियो का टीजर लॉन्च कर दिया है। महिंद्रा के पहले टीजर में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) ने आवाज दी है।

महिंद्रा नई जनरेशन स्कॉर्पियो (Scorpio) को SUV के 'बड़ा पापा' बता रही है और बहुत जल्द लॉन्च की जाने वाली है। कंपनी स्कॉर्पियो को जून 2022 तक लॉन्च कर सकती है। क्योंकि, इस साल जून में महिंद्रा SUV की 20वीं एनिवर्सरी आने वाली है। ताजा स्पॉट फोटोज में SUV के केबिन की तमाम जानकारी सामने आ चुकी हैं। 

स्कॉर्पियो का नया अवतार

नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो (Scorpio) के केबिन की तस्वीर सामने आ चुकी हैं जिससे पता चलता है कि नई जनरेशन स्कॉर्पियो (Scorpio) में ग्राहकों के लिए केबिन में खूब सारी जगह मिलने वाली है। साथ ही नई 2022 स्कॉर्पियो में कंपनी ने टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, डुअल टोन ब्लैक और ब्राउन इंटीरियर थीम, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, सेंटर कंसोल पर आड़े एसी वेंट्स, दूसरी कतार के लिए एसी वेंट्स के साथ फैन स्पीड कंट्रोल, बड़े साइज का टचस्क्रीन (Tuch screen) इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया तीन स्पोक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, इलेक्ट्रिक सनरूफ वायरलेस चार्जिंग के साथ ही अगले दरवाजे पर लगे स्पीकर्स, क्रूज कंट्रोल, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंजन स्टार्ट और स्टॉप बटन साथ ही नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में कई नए फीचर्स दिए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: राहत! खाने का तेल होगा सस्ता, टैक्स घटा सकती है सरकार

Scorpio में मिलने वाले ये महंगे फीचर

हाल ही में स्कॉर्पियो (Scorpio) के साथ एक नया फीचर जोड़ने की बात सामने आई है। ये फीचर सिक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स जो अक्सर महंगी कारों में यह फंक्शन देखने को मिलता है। New Mahindra 2022 Scorpio  को भारत में टेंस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। कुछ दिन पहले ही एक खबर में जानकारी सामने आई है कि कंपनी इसे नए नाम से देश में ला सकती है।

वहीं एक मीडिया रिर्पोट के अनुसार, महिंद्रा (Mahindra) नई स्कॉर्पियो को स्कॉर्पियो स्टिंग या महिंद्रा स्कॉर्पियन नाम से बाजार में उतार सकती है। साथ ही मौजूदा महिंद्रा के पसंदीदा ग्राहकों के लिए कंपनी ने मौजूदा मॉडल की बिक्री जारी रखने का फैसला किया है। जिसके बाद अंदाजा  लगाया जा रहा है कि नई महिंद्रा मौजूदा मॉडल को  रिप्लेस नहीं करने जा रही है। 

कार में मिलेगी जबरदस्त नई सुविधा 

स्कॉर्पियो (Scorpio) का 2022 मॉडल जहां देखने में स्टाइलिस लुक में है वहीं, सुरक्षा को लेकर भी स्कॉर्पियो 2022 काफी एडवांस है। इसमें अहम एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम हो सकता है। कुछ दिन पहले ही लॉन्च महिंद्रा XUV 700 में भी यह फीचर दिया गया है। साथ ही महिंद्रा (Mahindra) इसके साथ 10 स्पीकर, ऑडियो सिस्टम, 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, के साथ ही 6 एयरबैग्स (Air Bages) और कनेक्टेड कार तकनीक के साथ बाजार में लाने वाली है। साथ ही कंपनी नई स्कॉर्पियो में 360 डिग्री कैमरा भी देने जा रही है। जिस कारण यह सुरक्षा के लिहाज से नई स्कॉर्पियो एक लाजवाब SUV  के रूप में अपने ग्राहकों के बीच आने वाली है। 

इसे भी पढ़ें: LIC के IPO में बड़ा बदलाव, वीकेंड पर भी कर सकते हैं निवेश

नई स्कॉर्पियो में होगा कुछ ऐसा इंजन

नई स्कॉर्पियो (Scorpio) 2022 में कंपनी ने फीचर्स के साथ ही इसके इंजन को भी जबर्दस्त रूप से तैयार किया है। ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल पैनरमिक सनरूफ और वायरलेस चर्जिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। नई जनरेशन स्कॉर्पियो 155 बीएचपी की ताकत और 360 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करेगी। इसका 2.0 लीटर एमहॉक टर्बो (m hawk Turbo) पेट्रोल और 2.0 लीटर 4 सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी आ सकता है। साथ ही 150 BHP ताकत और 300 MN पीक टॉर्क बनाने वाले इंजन विकल्प मिल सकते हैं। महिंद्रा नई जनरेशन स्कॉर्पियो के दोनों इंजन विकल्पों को 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में ला सकती है। कंपनी ने गाड़ी के दाम को लेकर किसी तरह का खुलासा नहीं किया है।

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Business News in Hindi  

You can share this post!

LPG Price Hike: घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम फिर बढ़े, जानें क्या है नया रेट ?

अगर शेयर मार्केट में लगाते हैं पैसा तो फौरन खरीदे लें ये शेयर, खूब होगा मुनाफा

Leave Comments