होम / बिज़नेस

IIT Students पर बरसा पैसा, चार को मिला दो करोड़ से ज्यादा का पैकेज

वाराणसी स्थित आईआईटी (बीएचयू) के पांच छात्रों को उबर ने नौकरी का प्रस्ताव दिया। इन पांच में से एक छात्र को कंपनी के अमेरिका स्थित कार्यालय में काम करने का प्रस्ताव मिला...

IIT Guwahati/File Pic

नई दिल्ली: देश के विभिन्न भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (आईआईटी) में ‘प्लेसमेंट’ अभियान की शुरुआत हुई और कई छात्रों को एक करोड़ रुपये से अधिक का वार्षिक पैकेज मिला। अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि यह कोविड से पहले के समय से भी बेहतर प्रदर्शन है। आईआईटी दिल्ली में कम से कम 60 छात्रों को एक करोड़ रुपये का पैकेज मिला।

आईआईटी रुड़की के छात्र को मिला 2.15 करोड़ का पैकेज

आईआईटी रूड़की के एक छात्र को तकनीक के क्षेत्र में काम करने वाली एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने 2.15 करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज दिया। इसी प्रकार आईआईटी बॉम्बे के एक छात्र को उबर कंपनी ने लगभग 2.05 करोड़ रुपये के पैकेज का प्रस्ताव दिया जबकि आईआईटी गुवाहाटी के एक छात्र को दो करोड़ रुपये प्रतिवर्ष का पैकेज मिला।

BHU के पांच छात्रों को उबर ने दिया बड़ा ऑफर

वाराणसी स्थित आईआईटी (बीएचयू) के पांच छात्रों को उबर ने नौकरी का प्रस्ताव दिया। इन पांच में से एक छात्र को कंपनी के अमेरिका स्थित कार्यालय में काम करने का प्रस्ताव मिला जबकि एक अन्य को दो करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज मिला। कुल 55 कंपनियों ने आईआईटी बीएचयू के छात्रों को 232 ऑफर लेटर दिए जिसमें औसत 32.89 लाख रुपये और न्यूनतम 12 लाख रुपये वार्षिक वेतन का पैकेज दिया गया है। आईआईटी मद्रास की ओर से कहा गया कि प्लेसमेंट के पहले दिन पिछले साल के मुकाबले 43 प्रतिशत अधिक प्रस्ताव आए। आईआईटी बाजार में औसत वार्षिक वेतन में 16 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। आईआईटी मद्रास में पहले दिन 34 कंपनियों ने 176 पैकेज दिए जो कि पहले दिन आने वाले नौकरी के प्रस्तावों की सर्वाधिक संख्या है। संस्थान ने कहा कि 11 छात्रों को अंतरराष्ट्रीय प्रस्ताव मिले।

You can share this post!

Recharge से लेकर LPG सिलेंडर तक हुआ महंगा, अब 2 रुपए की मिलेगी माचिस

चाहिए Bank FD से ज्यादा रिटर्न, तो करें Post Office में निवेश

Leave Comments