होम / ये तो ब्रेकिंग है जी

स्वामी प्रसाद मौर्या ने BJP को दिया झटका, अब करेंगे साइकिल की सवारी

स्वामी प्रसाद मौर्या ने बीजेपी से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है। स्वामी प्रसाद मौर्या ने अपना इस्तीफा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेज दिया।

अखिलेश यादव के साथ स्वामी प्रसाद मौर्य

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है इसके साथ ही सूबे में आचार संहिता भी लग चुकी है। वहीं सियासी दलों में अभी भी उठापटक जारी है। ताजा मामला भारतीय जनता पार्टी का है जहां कैबिनेट मिनिस्टर स्वामी प्रसाद मौर्या ने इस्तीफा दे दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्या ने बीजेपी से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है। स्वामी प्रसाद मौर्या ने अपना इस्तीफा राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेज दिया। अब वो अखिलेश यादव की पार्टी में साइकिल की सवारी करते हुए दिखाई देंगे।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को भेजे गए अपने इस्तीफे में स्वामी प्रसाद मौर्य ने लिखा है, 'श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये  के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं।'

 

इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक तस्वीर शेयर की और लिखा- 'सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन!'

 

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से यूपी के सियासी गलियारों में इस बात की कानाफूसी चल रही थी कि स्वामी प्रसाद मौर्या अखिलेश यादव के संपर्क में हैं, और वो कभी भी बीजेपी का दामन छोड़कर अखिलेश यादव की साईकिल पर सवार हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में शामिल होने के मामले को सीधे अखिलेश यादव देख रहे हैं। यूपी में स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे को बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

You can share this post!

BJP UP प्रभारी राधामोहन सिंह हुए कोरोना पॉजटिव, सपा MLC ने उठाए सवाल

कोर्ट ने जारी किया स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी का वारंट, धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला

Leave Comments