होम / ये तो ब्रेकिंग है जी

News India की खबर का असरः महाराष्ट्र सरकार ने पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्वर परमबीर सिंह को किया निलंबित

सिंह जबरन वसूली और भ्रष्टाचार के कई मामलों का सामना कर रहे हैं, जिनमें मुंबई और ठाणे में दर्ज मामलों के साथ ही जमानती और गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट भी शामिल है।

परमबीर सिंह

नई दिल्लीः महाराष्ट्र सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त और वर्तमान में स्टेट होम गार्डस के कमांडेंट-जनरल परमबीर सिंह को निलंबित कर दिया है। इसकी घोषणा गुरुवार शाम को की गई। 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी और पिछले महीने मुंबई की एक अदालत द्वारा 'भगोड़ा' घोषित किए गए सिंह का निलंबन, अतिरिक्त मुख्य सचिव देबाशीष चक्रवर्ती द्वारा राज्य सरकार को सौंपी गई एक जांच रिपोर्ट के बाद किया गया है।

अन्य बातों के अलावा, रिपोर्ट ने सिंह के खिलाफ अखिल भारतीय सिविल सेवा नियमों की अवहेलना करने के लिए कार्रवाई की सिफारिश की थी। सिंह पिछले लगभग छह महीने से लापता थे और वह एक सप्ताह पहले (पिछले गुरुवार) ही मुंबई में फिर से सामने आए थे।

सिंह जबरन वसूली और भ्रष्टाचार के कई मामलों का सामना कर रहे हैं, जिनमें मुंबई और ठाणे में दर्ज मामलों के साथ ही जमानती और गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट भी शामिल है। इसके साथ ही सरकार द्वारा नियुक्त सेवानिवृत्त न्यायाधीश के. यू. चांदीवाल जांच आयोग भी उनसे जुड़े मामलों की निगरानी कर रहा है।

You can share this post!

Srinagar Encounter: श्रीनगर में TRF कमांडर समेत तीन आतंकी ढेर

धरने की चपेट में 'धरना किंग' सिद्धू ने अस्थाई टीचरों के साथ सीएम आवास पर संभाला मोर्चा

Leave Comments