होम / ऑटो/गैजेट

पैरालंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अवनी लखरा के पास पहुंची ये चीज, आनंद महिंद्रा को बोलीं- थैंक यू

अवनी लेखरा के लिए अलग से कस्टमाइज की गई कार की सीट को हाइड्रोलिक से जोड़ दिया गया है जिसके चलते व्हीलचेयर से कार में सीधे बैठना आसान हो जाता है।

फोटो: सोशल मीडिया

नई दिल्ली: पैरालंपिक में शूटिंग में दो गोल्ड मेडल जीतने वाली अवनी लखरा को आनंद महिंद्रा ने कस्टमाइज Mahindra XUV700 कार गिफ्ट दी। जैसे ही लखरा के घर कस्टमाइज कार पहुंची, वैसे ही लखरा ने कार गिफ्ट के लिए आनंद महिंद्रा और उनकी टीम के लिए स्पेशल ट्वीट किया, इसके अलावा गोल्ड मेडलिस्ट ने कार के साथ खुद की खुबसूरत तस्वीर भी शेयर की।

ट्विटर पोस्ट

 

पैरालंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अवनी लखरा ने आनंद महिंद्रा और उनकी टीम का आभार व्यक्त करने के लिए अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल का सहारा लिया, जहां उन्होंने कस्टमाइज कार के खुद की तस्वीर शेयर की। शेयर तस्वीर को कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा, Anand Mahindra और Mahindra & Mahindra की उस पूरी टीम को Thank You, जिसने ये कस्टमाइज्ड कार बनाई है। इस तरह की कार अधिक समोवशी भारत बनाने की दिशा में एक बड़ा कदम है। मैं इस डिजाइन की और एक्सयूवी700 को सड़क पर देखना चाहती हूं।

कस्टमाइज कार की खासियत

इस कस्टमाइज Mahindra XUV700 कार की खासियत की बात करें तो इसे अवनी लेखरा के लिए अलग से कस्टमाइज किया गया है। इसमें सीट को हाइड्रोलिक से जोड़ दिया गया है, जिसके चलते व्हीलचेयर से कार में सीधे बैठना आसान हो जाता है। इसके अलावा कार में दिव्यांग लोगों को ध्यान में रखते हुए कई और बदलाव भी किए गए हैं। यही वजह है कि लखरा इस डिजाइन की कारों को भारतीय सड़क पर देखना चाहती हैं, ताकि दिव्यांग लोगों को अधिक सुविधा हो सके।

XUV700 कैसे बनी बेस्टसेलर?

महिंद्रा XUV700 का मुकाबला Tata Harrier, Hyundai Alcazar, Tata Safari, MG Hector और Jeep Compass से है। यह बहुत तेजी से शीर्ष पर पहुंचने में कामयाब रहा क्योंकि इसका स्पोर्टी स्टाइलिंग और दबंग स्ट्रीट प्रेजेंस इतना जबरदस्त है कि वह लोगों को अट्रैक्ट करता है। XUV700 भी फर्स्ट-इन-सेगमेंट ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) फीचर्स से लैस है। वहीं, सुरक्षा की बात करें तो XUV700 को ग्लोबल NCAP द्वारा इसे 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त है। यह इसे देश की सबसे सुरक्षित मिड-साइज SUV बनाती है। परीक्षण रिपोर्ट पिछले साल नवंबर में आई थी, जिसमें XUV700 को एडल्ट सेफ्टी के लिए 5-स्टार और चाइल्ड सेफ्टी में 4-स्टार मिले थे।

You can share this post!

इंतजार खत्म! टाटा मोटर्स ने लॉन्च की एडवांस टेक्नोलॉजी युक्त सीएनजी कारें

दिल्ली: ई वाहनों के लिए 14 नए चाजिर्ंग स्टेशन, बैटरी स्वैपिंग भी होगा संभव

Leave Comments